23 C
Bhopal
September 23, 2021
ADITI NEWS
हैल्थ

भोपाल, शत-प्रतिशत लोगों को 30 सितंबर तक वैक्सीन का पहला डोज लगाया जायेगा,मुख्यमंत्री चौहान

मुख्यमंत्री ने रतलाम में वैक्सीनेशन कार्य के सहयोगियों का किया सम्मान

भोपाल । मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में 30 सितम्बर तक 18 वर्ष से ऊपर की आयु के शत-प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन का पहला डोज लगा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान गुरुवार को रतलाम के बड़बड़ स्थित विधायक सभागृह में कोविड वैक्सीनेशन कार्य में सहयोग करने वालों के सम्मान समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

मोबाइल वैक्सीनेशन सेन्टर भी बनाए जाएंगे

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वैक्सीनेशन कार्य प्रतिदिन किया जाएगा। जरुरत पड़ने पर बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं के घर जाकर वैक्सीनेशन किया जायेगा। रतलामवासी 30 सितम्बर तक सभी को पहला डोज लगवाएँ। यह संकल्प लें कि कोई भी वैक्सीन लगवाने से शेष न रहे। रतलाम जिले को शत-प्रतिशत वैक्सीनेटेड जिला बनाने के महत्वपूर्ण कार्य में जुट जाएँ। उन्होंने कहा कि 31 दिसम्बर तक शत-प्रतिशत लोगों को सेकेण्ड डोज लग जाए, जिससे सभी को कोरोना का पूरा सुरक्षा कवच मिल सके।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार ने रतलाम में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की, इसका लाभ रतलाम के साथ आसपास के जिलों को भी कोरोना काल में मिला है। कोरोना संक्रमण काल में हमने बहुत कष्ट भोगा है, अब हमकों सतर्क रहना है। कोरोना से बचना है तो सावधानी रखना पड़ेगी। कोरोना से बचाव का दूसरा उपाय शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि रतलाम में अभी 70 प्रतिशत वैक्सीनेशन हुआ है, 30 प्रतिशत अभी शेष है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण अभी समाप्त नहीं हुआ है, परन्तु दोनों डोज वैक्सीन लगने के बाद संक्रमण की संभावना कम हो सकेगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोविड वैक्सीनेशन के महाभियान में सक्रिय सहयोग करने वाले स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों, पार्टी कार्यकर्ताओं आदि सभी को धन्यवाद देते हुए कि वे लोगों के जीवन की सुरक्षा के पुनीत कार्य में जुटे हुए हैं। आगे भी इस कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें।

कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति के हितग्राहियों से की चर्चा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने रतलाम भ्रमण के दौरान लायंस क्लब में स्थापित टीकाकरण केन्द्र में जाकर वैक्सीन लगवा रहे स्वामी देवस्वरूपानंदजी से चर्चा कर पूछा कि वह कौन-सा डोज लगवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनका यह दूसरा डोज है और उन्हें किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं हुई है। इसी तरह मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेटर सुश्री आरती राठौर और सुश्री प्रीति गहलोत से भी चर्चा कर उनकी हौसला अफजाई की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने यहीं पर मौजूद कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति  योजना के हितग्राही श्री महेन्द्र वाघेला से पूछा कि नियुक्ति में किसी तरह की परेशानी तो नहीं आई।

स्व-सहायता समूह की चाय पीकर मुख्यमंत्री बोले चाय बहुत अच्छी बनाई है

मुख्यमंत्री  श्री शिवराज सिंह चौहान ने कम्युनिटी हॉल परिसर में मौजूद ग्राम करमदी के तुलसी स्व-सहायता समूह की कला मकवाना, लक्ष्मी मकवाना आदि महिलाओं द्वारा बनाई गई चाय पी और खुश होकर कहा कि चाय बहुत अच्छी बनाई है। मुख्यमंत्री ने स्व-सहायता समूह की गतिविधियों की जानकारी ली। प्रभारी मंत्री श्री ओ.पी.एस. भदौरिया, सांसद श्री गुमान सिंह डामोर, विधायक श्री चैतन्य काश्यप, डॉ. राजेंद्र पांडे, श्री दिलीप मकवाना, श्री राजेंद्र सिंह लुनेरा, कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी सहित जन-प्रतिनिधि, पत्रकार एवं नागरिक उपस्थित थे।

Related posts