32.1 C
Bhopal
April 20, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिहपुर,मुंगवानी पुलिस ने किया नाबालिग बालिका की अंधी हत्या का पर्दाफाश

नरसिहपुर। दिनांक 28.08.2021 को प्रार्थी ने थाना मुंगवानी में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी 14 वर्षीय पुत्री जो बहुत तलाश करने पर भी नही मिली है आशंका है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला फुसलाकर अपहरण कर ले गया है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुये थाना मुंगवानी अपराध क्रमांक 235/2021 धरा 363 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।
प्रकरण में नाबालिग बालिका की तलाश हेतु पृथक-पृथक 03 टीमों का गठन कर अपृहता की तलाश हेतु विभिन्न क्षेत्रां में रवाना कर स्थानीय मुखबिरों को सक्रिय किया गया एवं स्थानीय लगभग 200 लोगों से पूछताछ की गयी इसी दौरान सूचना प्राप्त हुयी कि राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर ग्राम पाठा में सोना जोग नदी पुल के नीचे जली अवस्था में एक शव पडा हुआ है। सूचना पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल पर पहुचकर बारीकी से तस्दीक की गयी एवं अपृहता के परिजनों से उक्त शव की शिनाख्त कराने पर मृतिका के पिता द्वारा उक्त शव उसकी नाबालिग पुत्री का होना बताया गया। अपृहता का शव वरामद होने पर प्रकरण में अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 364, 302 भादवि का इजाफा किया गया।
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया एवं जबलपुर से बुलायी गयी फोरेन्सिक टीम द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण कर आवश्यक साक्ष्य एकत्रित किये गये एवं विवेचना टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
नाबालिग बालिका की अंधी हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी हेतु गठित की गयी थी विशेष टीमें :-
प्रकरण में नाबालिग बालिका का अपहरण कर हत्या कर शव को जलाने वाले आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु अति. पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार शिवहरे, एसडीओपी गोटेगांव श्री पुरषोत्तम मरावी के मार्गदर्शन में पृथक-पृथक 03 पुलिस टीमों का गठन कर तत्काल आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु निर्देश दिये गये थे।
आरोपी की गिरफ्तारी हेतु घोषित किया गया था 10 हजार रूपये का नगद पुरस्कार :-
पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव द्वारा द्वारा आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी हेतु सूचना देने वाले एवं गिफ्तार करने वाले को 10 हजार रूपये के नगद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी थी।
गठित की पुलिस टीमों द्वारा ग्राम एवं आसपास के ग्रामों में स्थानीय लोगो से बारीकी से पूछताछ की गयी एवं स्थानीय मुखबिरों को सक्रिय किया गया साथ ही तकनीकी माध्यमों से जानकारी एकत्रित करने के परिणाम स्वरूप जानकारी प्राप्त हुयी कि सरवन महाराज उर्फ सरवन शर्मा उर्फ डॉक्टर जो कि यूपी जिला बागपत का रहने वाला है एवं ग्राम में डॉक्टरी का काम करता है जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त की गयी तो जानकारी प्राप्त हुयी कि मृतिका के घर उसका आना-जाना भी था। उक्त संदेही मृतिका का मुह बोला मामा भी है जो घटना दिनांक से ही गायब हो गया था। संदेह होने पर संदेही सरवन महाराज उर्फ सरवन शर्मा उर्फ डॉक्टर की बारीकी से तलाश करने पर जानकारी मिली कि उक्त संदेही यूपी भागने की फिराक में है एवं वर्तमान में ग्राम गोरखपुर एवं चावरपाठा के होने की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर गिरफ्त लेकर उससे पूछताछ की गयी जिससे उसके द्वारा दिनांक 26.08.2021 को नाबालिग बालिका के उसके घर आने पर उसके साथ दुष्कृत्य करने का प्रयास किया गया जिसमें असफल होने एवं बालिका के द्वारा उक्त घटना के बारे में परिजनों को बताने की बात पर से उसकी गला दबाकर हत्या कर शव को रात्रि में अपनी मोटर साईकिल में त्रिपाल में लपेटकर घटना स्थल पर ले जाकर जलाना कबूल किया गया। आरोपी की निषादेही पर घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल एवं अन्य वस्तुओं को जप्त की जाकर आरोपी को दिनांक 31.08.2021 मान्नीय न्यायालय पेश किया गया है।
प्रकरण के अज्ञात आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी में इनकी रही मुख्य भूमिका :-
नाबालिग बालिका की अंधी हत्या के आरोपी सरवन महाराज उर्फ सरवन शर्मा उर्फ डॉक्टर पिता कालूराम शर्मा उम्र 48 साल निवासी ग्राम बडोद थाना बडोद जिला बागपत यूपी हाल ग्राम पाठा थाना मुंगवानी की पतासाजी में थाना प्रभारी मुंगवानी उनि रोहित पटैल, उनि दिव्या सनेडिया, सउनि दिलीप सिसोदिया, प्रधान आरक्षक दिनेष घोषी, प्रधान आरक्षक देवदत्त दुबे, आरक्षक गौतम कोरी, उत्तम खोब्रागढे, सौरभ पटैल, दिलीप इनबाती, राजेन्द्र यादव, रामचरन रजक, विपिन दुबे एवं महिला आरक्षक कृष्णा, अनीता की सराहनीय भूमिका रही है।

Aditi News

Related posts