37.9 C
Bhopal
April 19, 2024
ADITI NEWS
शिक्षा

इंदौर,देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को सर्वोत्तम विश्वविद्यालय की सूची में सम्मिलित कराना हमारा लक्ष्य – मंत्री डॉ. यादव

इंदौर। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि शिक्षक देश को दिशा प्रदान करते हैं। उनके नेतृत्व में ही देश का भविष्य निर्मित हो रहा है। मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रदेश में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर विकास के लिए हम सतत रूप से प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को देश की सर्वोत्तम विश्वविद्यालय की सूची में सम्मिलित करना हमारा लक्ष्य है। मंत्री डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश स्थित शिक्षा संस्थान विश्व के उन्नत संस्थानों से टक्कर ले सके इसके लिए राज्य शासन दृढ़ संकल्पित है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने सोमवार को इंदौर में शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षकों को सम्मानित करते हुए यह बात कही।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की    कुलपति डॉ. रेनू जैन ने कहा कि भारत को विश्व गुरु के नाम से जाना जाता रहा है। उन्होंने शिक्षकों के महत्व को समझाते हुये कहा कि यदि रामकृष्ण परमहंस नहीं होते तो विश्व को कभी स्वामी विवेकानन्द नहीं मिलते। हमारे देश की शिक्षा और संस्कृति के समन्वय से ही हमने विश्व मानचित्र पर अपने लिए एक अलग स्थान बनाया है।

Aditi News

Related posts