23 C
Bhopal
September 22, 2021
ADITI NEWS
मनोरंजन

भोपाल, म.प्र. की पहचान अब स्पोर्टस हब के रूप में होगी ,खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया

भोपाल। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि भविष्य में मध्यप्रदेश की पहचान स्पोर्टस के रूप में किया जायेगा। उन्होंने कहा कि हमारी मंशा है कि हर जिले में स्पोर्ट्स के लिये इन्डोर हॉल अथवा इंडोर स्टेडियम की व्यवस्था हो, जिससे ग्रामीण क्षेत्र के टेलेंट को भी पहचान कर निखार सकते है। खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया बुधवार को जबलपुर जिले के खेल परिसर रांझी तथा उज्जैन जिले के राजमाता विजयराजे सिंधिया खेल परिसर नानाखेड़ा में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सिंथेटिक एथलेटिक ट्रेक का भूमिपूजन तथा अशोकनगर जिले में इंडोर हॉल का वर्चुअल लोकार्पण किया।

जबलपुर जिले के खेल परिसर में सात करोड़ की लागत से तैयार किए जा रहे सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रेक के भूमि-पूजन के दौरान श्रीमती सिंधिया ने कहा कि जबलपुर में एथलेटिक्स और फील्ड स्पोटर्स के अलावा इसमें फुटबाल खेल के लिए भी भविष्य में अधोसंरचना विकास पर काम किया जायेगा।

सांसद श्री राकेश सिंह ने कहा कि प्रदेश खेलों के क्षेत्र में हुए परिवर्तन के लिए खेल मंत्री श्रीमती सिंधिया की अहम भूमिका है। पूरे विश्व में हमारे खिलाड़ियों ने अपना परचम फहराने में कामयाब हुए है। विधायक श्री अशोक रोहाणी ने खेल मंत्री का आभार मानते हुए कहा कि इस अधोसंरचना विकास से नई प्रतिभाओं को खोजने और उनके खेल को निखारने में मदद मिलेगी।

उज्जैन जिले के राजमाता विजयाराजे सिंधिया खेल परिसर नानाखेडा में सात करोड़ 20 लाख की लागत से बन रहे सिंथेटिक एथेलेटिक ट्रेक के भूमि-पूजन कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि कई वर्षों के प्रयास के बाद इस स्टेडियम ने मूर्तरूप लिया है। नए सिंथेटिक ट्रेक के लग जाने से एथलेटिक्स में भी उज्जैन से नए खिलाड़ी प्रदेश को मिलेंगे।

अशोकनगर के इन्डोर स्पोर्टस कम्पलेक्स के उदघाटन पर लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि इंडोर हॉल में बेडमिन्टन, टेबल टेनिस के अलावा ओपन जिम का निर्माण किया गया है। इस व्यवस्था से न सिर्फ बच्चों को प्रोत्साहन मिलेगा बल्कि आम नागरिक भी अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगे।

Related posts