27.3 C
Bhopal
April 25, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, कलेक्टर रोहित सिंह ने सुनी लोगों की समस्यायें, अधिकारियों को दिये निराकरण के निर्देश- मौके पर हुआ निराकरण, जनसुनवाई में आये 161 आवेदन

नरसिंहपुर । कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई हाल में मंगलवार 28 सितम्बर को कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने जनसुनवाई में पहुंचे लोगों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। विभिन्न आवेदनों का मौके पर ही निराकरण भी किया गया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर एवं एसडीएम श्री राधेश्याम बघेल ने भी लोगों की समस्यायें सुनी और आवेदन लिये। कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में 161 आवेदन आये।
         जनसुनवाई में पहुंची खमतरा की शांतिबाई ने नि:शक्तता एवं वृद्धावस्था पेंशन नहीं मिलने की बात कलेक्टर को बताई। इस पर कलेक्टर ने सहायक संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण श्रीमती अंजना त्रिपाठी और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया। इस पर तुरंत शांति बाई को जिला अस्पताल पहुंचाकर उनका नि:शक्तता प्रमाण पत्र बनवाया गया। जनसुनवाई के दौरान ही कलेक्टर श्री सिंह ने शांति बाई को नि:शक्तता प्रमाण पत्र प्रदान किया। अब शांति बाई को पेंशन मिलने लगेगी।
         इसी तरह चिनकी उमरिया के विशाल सिंह लोधी ने बताया कि उन्होंने वैक्सीन लगवा ली है, परंतु उनका वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट नहीं मिल पा रहा है, इसके डाउनलोड होने में दिक्कत है। इस पर कलेक्टर के निर्देश पर तत्काल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट निकलवाया गया। कलेक्टर ने वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट विशाल सिंह लोधी को प्रदान किया।
         जनसुनवाई में आवेदकों ने खेत से फसल ले जाने के लिए रास्ता दिलाने, बीपीएल राशन कार्ड बनवाने, रोजगार दिलाने, आग से फसल क्षति होने पर राहत दिलाने, जलाशय का पट्टा दिलाने, क्रमोन्नत समयमान- वेतनमान दिलाने, निजी भूमि से अतिक्रमण हटवाने, स्थायी विद्युत कनेक्शन दिलाने, प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिलाने, अतिक्रमण हटवाने के लिए आवेदन दिये। इन मामलों में संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिये गये। अन्य आवेदकों ने भी आवेदन देकर अपनी- अपनी समस्यायें बताई, जिस पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया।

Aditi News

Related posts