14.1 C
Bhopal
February 23, 2024
ADITI NEWS
मनोरंजनसामाजिक

नरसिंहपुर, 67 वीं राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ दस संभागों के दस बालक वर्ग एवं दस बालिका वर्ग की टीम लेगी हिस्सा

67 वीं राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

दस संभागों के दस बालक वर्ग एवं दस बालिका वर्ग की टीम लेगी हिस्सा

नरसिंहपुर।67 वीं राज्य स्तरीय शालेय क्रिकेट 17 वर्ष बालक- बालिका प्रतियोगिता- 2023 का स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड नरसिंहपुर में प्रतियोगिता ध्वज फहराकर शुभारंभ किया। इस दौरान बैंड धुन के साथ सभी संभागों की बालक- बालिका वर्ग द्वारा मार्च पास्ट एवं एमएलबी स्कूल की छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

      प्रतियोगिता का शुभारंभ कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना के मुख्य आतिथ्य में किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार,

      पूर्व विधायक श्री जालम सिंह पटैल, लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल के पर्यवेक्षक श्री शैलेश शुक्ला विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे। कार्यक्रम की शुरूआत में अतिथियों द्वारा मां सरस्वती का पूजन अर्चन एवं सरस्वती वंदना के साथ किया।

      कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने सभी खिलाड़ियों को जीत- हार से ऊपर सकारात्मक सोच और ऊर्जा के साथ खेल भावना से खेलने के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने 67 वीं राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की। सभी संभागों के कोच द्वारा परिचय दिया गया।

      जिला शिक्षा अधिकारी श्री एचपी कुर्मी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। जबलपुर संभाग की क्रिकेट खिलाड़ी आर्या ने सभी खिलाड़ियों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम का संचालन श्री दीपक अग्निहोत्री एवं आभार सहायक नोडल अधिकारी, योजना अधिकारी ने किया। इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अधिकारी- कर्मचारी, संभाग, जिले के आफिशियल्स, व्यायाम शिक्षक और खिलाड़ी मौजूद थे।

      राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 20 से 25 दिसम्बर 2023 तक किया जायेगा। कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना के निर्देशन एवं सीईओ जिला पंचायत श्री दलीप कुमार के मार्गदर्शन में जिला शिक्षा अधिकारी श्री एचपी कुर्मी द्वारा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के समुचित सुचारू रूप से संचालन के लिए बालक एवं बालिका वर्ग हेतु आयोजन, अपील ऑफ ज्यूरी समिति, प्रत्येक खेल मैदान के लिए बालक- बालिका वर्ग में प्रभारी की नियुक्ति, समस्त खेल मैदान की क्रीड़ांगन व्यवस्था समिति, आवास व्यवस्था, चिकित्सा एवं प्राथमिक स्वास्थ्य उपचार समिति, समस्त क्रिकेट मैदान आवास व्यवस्था में साफ- सफाई, शुद्ध पेयजल, आगंतुक, कंट्रोल रूम और अन्य व्यवस्थाओं के क्रियान्वयन के लिए दायित्व सौंपे गये हैं।

      क्रिकेट प्रतियोगिता में निर्धारित 15 ओवर में बालक वर्ग के लीग मैच में ग्वालियर संभाग ने इंदौर संभाग को 65 रन से हराया। जनजातीय विभाग ने नर्मदापुरम संभाग को सुपर ओवर में शिकस्त दी एवं बालिका वर्ग में इंदौर संभाग ने उज्जैन संभाग को हराया।

      21 दिसंबर को बालिका वर्ग पूल अ के मुकाबले सुबह 9 बजे से इन्दौर संभाग का सागर संभाग के मध्य, भोपाल संभाग का उज्जैन संभाग के मध्य खेला जाएगा। दोपहर एक बजे से इन्दौर संभाग का नर्मदापुरम के मध्य निर्धारित मैदान पर मैच खेले जाएंगे

Related posts