ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार

मप्र महिला वित्त एवं विकास निगम की अध्यक्ष श्रीमती अमिता चपरा का दौरा कार्यक्रम,दो नवम्बर को जिले के प्रवास पर रहेंगी

नरसिंहपुर। मप्र महिला वित्त एवं विकास निगम की अध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त) श्रीमती अमिता चपरा बुधवार दो नवम्बर को जिले के प्रवास पर रहेंगी और विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगी।

दौरा कार्यक्रम के अनुसार श्रीमती चपरा सड़क मार्ग द्वारा भोपाल से प्रस्थान कर जिले के कौंड़िया (तेंदूखेड़ा) में दोपहर 12 बजे ग्राम केन्द्र की बैठक लेंगी। इसके बाद श्रीमती चपरा दोपहर दो बजे सर्किट हाऊस नरसिंहपुर आयेंगी। तत्पश्चात श्रीमती चपरा दोपहर 2.30 बजे पीजी कॉलेज नरसिंहपुर में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ एवं प्रसारण कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगी। इसके बाद श्रीमती चपरा अपरान्ह 4 बजे भाजपा प्रबंध समिति की बैठक में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम करेंगी। श्रीमती चपरा गुरूवार 3 नवम्बर को प्रात: 10 बजे नरसिंहपुर से सड़क मार्ग द्वारा भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगी।

कलेक्टर ने मुशरान वाचनालय पहुंचकर विद्यार्थियों से की चर्चा

नरसिंहपुर। कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने मंगलवार को मुशरान वाचनालय नरसिंहपुर पहुंचकर यहां अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों से चर्चा की। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा की जा रही तैयारियों के बारे में पूछा। यहां मौजूद विद्यार्थियों ने बताया कि वे मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग, पीईबी एवं बैंकिंग की तैयारी कर रहे हैं। कलेक्टर श्री सिंह ने पीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों से मुख्य परीक्षा तैयारी के लिए मार्गदर्शन प्रदान करने की बात कही। साथ ही उन्होंने उड़ान नि:शुल्क कोचिंग संस्थान का सहयोग लेने के लिए भी कहा। जिला प्रशासन के अधिकारी समय- समय पर मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों विद्यार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।

 

विद्यार्थियों ने अंग्रेजी समाचार पत्र- पत्रिकायें, करेंट अफेयर्स मैग्जीन उपलब्धता, पेयजल व्यवस्था एवं लायब्रेरी प्रतिदिन खुलने व उसका समय बढ़ाने की बात कही। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि लायब्रेरी प्रतिदिन खुलेगी। समय सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक होगा। कक्षाओं की खिड़कियों में जालियां लगवाने के निर्देश उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारियों को दिये। न्यूज पेपर पढ़ने के लिए न्यूज पेपर स्टेंड भी रखवाया जायेगा।

 

कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें,जनसुनवाई में आये 139 आवेदन

नरसिंहपुर। कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई हाल में मंगलवार एक नवम्बर को कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने लोगों की समस्यायें ध्यानपूर्वक सुनी। उन्होंने जनसुनवाई में पहुंचे लोगों के आवेदन लिये और समय सीमा में निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। विभिन्न आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया। कलेक्ट्रेट में हुई जनसुनवाई में 139 आवेदन आये।

इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर श्री दीपक कुमार वैद्य, एसडीएम श्री राजेश शाह ने भी जनसुनवाई में पहुंचे लोगों के आवेदन लिये और उनकी समस्यायें सुनी।

कलेक्टर ने दिव्यांगों को प्रदान की कान की मशीन व वैशाखी

जनसुनवाई में चीचली के श्री बाबूलाल लोधी ने कलेक्टर को बताया कि उन्हें कान में कम सुनाई देता है। उन्होंने कान की मशीन के लिए आवेदन दिया। इस पर मौके पर ही कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने दिव्यांग श्री बाबूलाल लोधी को कान की मशीन प्रदान की।

इसी तरह चीचली के श्री रामदर्शन श्रीवास ने अपने दोनों कंधों में शारीरिक विकलांगता होने के कारण वैशाखी प्रदान करने का आवेदन कलेक्टर को दिया। कलेक्टर ने मौके पर ही श्री रामदर्शन को वैशाखी प्रदान की।

Aditi News

Related posts