30.2 C
Bhopal
May 15, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर थाना स्टेशनगंज पुलिस ने चंद घंटों में बालक के स्थानीय अविभावक के सुपुर्द किया गया।

स्टेशन क्षेत्र में हॉस्टल से रास्ता भटके नौ साल के बालक के मिलने की पुलिस को प्राप्त हुई सूचना

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर थाना स्टेशनगंज पुलिस ने चंद घंटों में बालक के स्थानीय अविभावक के सुपुर्द किया गया।

नरसिंहपुर,थाना स्टेशनगंज अंतर्गत रेल्वे स्टेशन मार्ग पर एक नाबालिग बालक जा कि बदहवास अवस्था में घूमते मिला बालक को देखकर स्थानीय निवासी श्री अमन आनंद द्वारा पुलिस को सूचित किया गया सूचना पर पुलिस द्वारा संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्यवाही करते हुये उक्त बालक को अपने संरक्षण में लिया गया एवं उसके संबंध में जानकारियां एकत्रित की गयी जिस पर बालक द्वारा कोई संतोषप्रद जानकारी नही दी गयी।

*हॉस्टल का रास्ता भटक गया था नौ वर्षीय नाबालिग बालक :*-पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के मार्गदर्शन में थाना स्टेशनगंज पुलिस द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के क्षेत्र में बालक के परिजन की तलाश की गयी एवं विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से एवं अन्य सूचना तंत्र को सक्रीय किया गया जिसके परिणाम स्वरूप जानकारी प्राप्त हुयी कि उक्त बच्चा एक स्थानीस हॉस्टल में रहकर कक्षा 5 की पढाई कर रहा है जो रास्ता भटक जाने से स्टेशनगंज पहुच गया था।

*बालक के माता-पिता की सहमति से स्थानीय अविभावकों के सुपुर्द किया गया :-* जानकारी प्राप्त होते ही पुलिस टीम द्वारा बालक के माता पिता से संपर्क स्थापित कर बालक के स्थानीय अविभावकों के सुपुर्द किया गया एवं आवश्यक समझाईस दी गयी है।

रास्ता भटके बच्चे के संबंध में पुलिस को त्वरित सूचना पर देने वाले जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निर्वहन करने वाले श्री अमन आनंद की नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा सराहना की गयी है।

*बालक के अविभावकों की पतासाजी में इनकी रही मुख्य भूमिका :-* रास्ता भटके नौ वर्षीय बालक के अविभावकों की पतासाजी कर सकुशल सुपुर्द करनें में थाना प्रभारी निरीक्षक स्टेशनगंज, कमलेश चौरिया, उप निरीक्षक विजय द्विवेदी, प्रधान आरक्षक अखिलेश धुर्वे, महिला आरक्षक रंजीता राजपूत की सराहनीय भूमिका रही है।

Aditi News

Related posts