32 C
Bhopal
May 15, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,जिले में थानों की सीमा/अधिकार क्षेत्र का युक्तियुक्तकरण हेतु आयोजित की गयी बैठक

नरसिंहपुर,जिले में थानों की सीमा/अधिकार क्षेत्र का युक्तियुक्तकरण हेतु आयोजित की गयी बैठक जिसमें राज्यसभा सांसद श्री कैलाश सोनी, कलेक्टर श्रीमति शीतला पटले, पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार सहित जिले के सभी एसडीएम, एसडीओपी एवं बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि हुए उपस्थित।

मध्यप्रदेश शासन एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा पुलिस विभाग की अवश्यकताओं तथा समय-समय पर आमजनों की मांगों के अनुरूप जिलों में स्थित नवीन थानों के सृजन के उपरान्त भी स्थानीय आबादी भौतिक संरचना एवं अपराधों के परिदृश्यता में अत्याधिक बदलाव आने के पश्चात भी इन थानों की सीमाओं का पुर्ननिर्धारण नहीं किये जाने के परिणामस्वरूप थाना क्षेत्रान्तर्गत आने वाले ग्रामीण इलाको के लोगों का उनके ग्राम के थाने पहुंचनें में कॉफी कठिनाईयों का आना इसके अतिरिक्त थाने के ग्राम से दूरस्थ स्थित होने के फलस्वरूप यदि थाना क्षेत्रान्तर्गत कोई अपराध घटित होता है अथवा कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होती है तो थाने से पुलिस बल को घटना स्थल तक पहुँचाने में अपेक्षाकृत अत्याधिक समय लग जाता है। जिस परिप्रेक्ष्य में जिला के नवीन थानों की सीमा /अधिकार क्षेत्र के पुर्ननिर्धारण करने हेतु निर्देशित किया गया है।

▶️ *जिले में थानों की सीमा/अधिकार क्षेत्र का युक्तियुक्तकरण हेतु आयोजित की गयी बैठक :-* जिले के सभी थाना क्षेत्रों ऐसे ग्राम जिन्हे पुलिस विभाग की अवश्यकताओं तथा समय-समय पर आमजनों की मांगों के अनुरूप अन्य थानों में सम्मिलित किया जाना है। उक्त संबंध में आज दिनांक 12.01.2024 को जिला कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में राज्यसभा सांसद श्री कैलाश सोनी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति ज्योति काकोडिया, कलेक्टर श्रीमति शीतला पटले, पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार, जिला पंचायत सीईओ, दिलीप कुमार, अपर कलेक्टर श्रीमति अंजली शाह, अति. पुलिस अधीक्षक, नागेन्द्र पटेरिया, जिला लोक अभियोजन अधिकारी, रामकुमार पटेल एवं अन्य जनप्रतिनिधियों में श्री महंत प्रीतम पुरी, श्री विक्रांत पटेल, श्री नीलेश काकोडिया, श्री शैलेन्द्र सिंह राजपूत, श्री शोबरन सिंह ठाकुर एवं जिले के समस्त एसडीएम तथा एसडीओपी उपस्थित हुये।

▶️ *जिला अंतर्गत जिन ग्रामों को वर्तमान थाने से अन्य थाने में सम्मिलित किया जाना है, इस प्रकार है :-*

ग्राम सीहोरा, वर्तमान थाना स्टेशनगंज प्रस्तावित थाना मुंगवानी।

ग्राम धमेटा, खडई, घुघरी, जमुनिया, सावरा वर्तमान थाना करेली प्रस्तावित थाना डोंगरगांव।

ग्राम ग्राम पिठहरा, ग्राम सिंगोटा, ग्राम भूमियाढाना वर्तमान चौकी सीहोरा, थाना गाडरवारा प्रस्तावित थाना पलोहा।

ग्राम बरेली, बरहेटा एवं कजरोटा वर्तमान थाना डोंगरगांव प्रस्तावित थाना गाडरवारा।

ग्राम रातीकरार वर्तमान थाना चीचली प्रस्तावित थाना डोंगरगांव।

ग्राम इमलिया वर्तमान थाना चीचली प्रस्तावित थाना गाडरवारा।

डमरूघाटी एवं निरंजन वार्ड, गाडरवारा वर्तमान थाना पलोहा प्रस्तावित थाना गाडरवारा।

ग्राम मेहका, झिरी, गुटोरी, सुपला वर्तमान थाना ठेमी प्रस्तावित थाना स्टेशनगंज।

ग्राम डुंगरिया, सिवनी एवं नोनपिपरिया वर्तमान थाना ठेमी प्रस्तावित थाना गोटेगांव।

ग्राम जमुनिया, गढपेहरा एवं सिरकोना वर्तमान थाना मुंगवानी प्रस्तावित थाना ठेमी।

ग्राम बिजौरी वर्तमान थाना मुंगवानी प्रस्तावित थाना चौकी सिंहपुर, थाना स्टेशनगंज।

▶️ *पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार की जिले वासियों से अपील :-* जिले के सभी थाना क्षेत्रों ऐसे ग्राम जिन्हे पुलिस विभाग की अवश्यकताओं तथा समय-समय पर आमजनों की मांगों के अनुरूप अन्य थानों में सम्मिलित किया जाना है। उक्त ग्रामों को अन्य में सम्मिलित किये जाने में कोई आपत्ति हो तो पुलिस अधीक्षक, कार्यालय अथवा थाने में अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता ताकि प्रस्तावित प्रक्रिया में आपत्ति पर विचार किया जा सके।

Aditi News

Related posts