30.9 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

जबलपुर,थाना पाटन अंतर्गत महाराष्ट्रा बैंक के एटीएम में तोडफोड़ तथा थाना कटंगी बेलखाडू अंतर्गत एस.बी.आई. बैंक शाखा की खिड़की की रॉड काटकर चोरी का प्रयास करने वाले 2 आरोपी युवक एवं एक अपचारी बालक गिरफ्तार , फरार 2 साथियों की तलाश, घटना में प्रयुक्त 2 मोटर साइकिल, दो मोबाइल, आरी, 3 लोहे की रॉड जप्त

थाना पाटन अंतर्गत महाराष्ट्रा बैंक के एटीएम में तोडफोड़ तथा थाना कटंगी बेलखाडू अंतर्गत एस.बी.आई. बैंक शाखा की खिड़की की रॉड काटकर चोरी का प्रयास करने वाले 2 आरोपी युवक एवं एक अपचारी बालक गिरफ्तार , फरार 2 साथियों की तलाश, घटना में प्रयुक्त 2 मोटर साइकिल, दो मोबाइल, आरी, 3 लोहे की रॉड जप्त

*अपराध जिनमें गिरफ्तारी की गयी-*

थाना पाटन अपराध क्रमंाक 506/2022 धारा 379, 511 भा.द.वि.

थाना कटंगी अपराध क्रमंाक 384/2022 धारा 457 भा.द.वि.

*नाम पता गिरफ्तार आरोपी-*

1-करन बर्मन पिता भगवान दास बर्मन उम्र 19 वर्ष ग्राम सुरैया

2-राजकुमार उर्फ सोनू यादव पिता उमाशंकर यादव उम्र 18 वर्ष निवासी ग्राम पड़वार

3-अपचारी बालक

*जप्ती* – घटना में प्रयुक्त 2 मोटर साइकिल, दो मोबाइल, 1 एक टूटी आरी व एक सही आरी, 3 लोहे की छड़ जप्त

घटना क्रमंाक-1 थाना पाटन मे दिनांक 30-8-22 की दोपहर लगभग 2-45 बजे अजीत कुमार उम्र 37 वर्ष निवासी धनवंतरीनगर पाटन ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह वर्तमान में महाराष्ट्र बैंक शाखा नुनसर ग्राम रोझा में प्रबंधक के पद पर पदस्थ है रात लगभग 2-15 बजे उसके फोन पर सूचना प्राप्त हुयी कि लगभग आधा घण्टा पहले आपकी बैंक में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा एटीएम के साथ छेड़छाड़ कर कैमरों में तोड़फोड़ की गई है सूचना पर वह अपनी बैंक शाखा नुनसर ग्राम रोझा पहुॅचा वहां देखा कि उसके बैंक के एटीएम मशीन के साथ तोड़फोड़ की है जिससे एटीएम मशीन का डोर, लॉक, डिस्पले , स्क्रीन, डिस्पेंसर एवं एटीएम में लगे 5 कैमरे छतिग्रस्त हो गये है एटीएम मशीन का वाल्ट नही टूटा है एटीएम मशीन से पैसों की चोरी नहीं हुई है। अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा महाराष्ट्र बैंक शाखा नुनसर ग्राम रोझा में चोरी करने का प्रयास किया गया है। रिपेार्ट पर अपराध क्रमंाक 506/2022 धारा 379, 511 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

घटना क्रमंाक-2 थाना कटंगी में दिनंाक 5-9-22 की शाम लगभग 6-30 बजे अतुल पटैल उम्र 33 वर्ष एसबीआई बैंक बेलखाड़ू शाखा प्रबंधक ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि दिनंाक 3-9-22 की शाम लगभग 5 बजे बैंक का ताला लॉकर बंद करके स्टाफ के साथ सभी अपने अपने घर चले गये थे आज सुवह उसके बैंक के कर्मचारी रवि पटैल ने उसे मोबाइल पर बताया कि एसबीआई बैंक शाखा बेलखाडू के पीछे लगी खिड़की की 2 रॉड आरी से काटकर रात में अज्ञात चोर चोरी करने के लिये घुसे थ्ेा बैंक का सामान अस्त व्यस्त पड़ा है तब वह बेलखाडू एसबीआई बैंक पहुॅचा बैंक के अंदर जाकर देखा तो उसके आफिस के बाजू में लगी खिड़की की 2 रॉड आरी से कटी हुयी थी चैनल गेट स्टांग रूम के चैनल में लगे ताले तोड़ने का प्रयास किया गया है किन्तू ताले नहीं टूटे बैंक के अंदर लगे कैमरे का कनेक्शन भी हटा दिया गया बैंक का सारा सामान एवं केस रूपये चोरी नहीं हुये है। दिनांक 4-5/9/22 की दरम्यानी रात को अज्ञात चोर बैंक के अंदर चोरी करने के लिये बैंक के पीछे की खिड़की की छड़ तोड़कर घुसे थे किन्तु कोई सामान एवं रूपये आदि बैंक का चोरी नहीं हुआ है। रिपोर्ट पर अपराध क्रमंाक 384/2022 धारा 457 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

*पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)* द्वारा घटित हुई घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये पतासाती करते हुये आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल के मार्गनिर्देशन में एस.डी.ओ.पी. पाटन सुश्री सारिका पाण्डे के नेतृत्व में थाना पाटन एवं कटंगी की टीमें गठित कर लगायी गयी।

गठित टीम द्वारा सी.सी.टी.व्ही. फुटेज खंगाले गये, पतासाजी के दौरान विश्वसनीय से सूचना प्राप्त हुई की नुनसर रोंझा के एटीएम में चोरी का प्रयास करने वालों में शामिल एक युवक जो ग्राम सुरैया का रहने वाला है अभी बोरिया ग्राम में घूम रहा है सूचना पर तत्काल दबिश दी गयी जहॉ मुखबिर के बताए हुलिए का युवक दिखाई दिया जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया जिसे घेराबंदी कर पकडा गया, जिसने नाम पता पूछने पर अपना नाम करन बर्मन पिता भगवान दास बर्मन उम्र 19 वर्ष ग्राम सुरैया का रहने वाला बताया, जिसे थाने लाकर सघन पूछताछ की तो अपने साथियों राजकुमार उर्फ सोनू यादव विक्की कोल ,शरद चढ़ार एवं एक अपचारी बालक के साथ मिलकर उक्त दोनों घटनायें घटित करना स्वीकार किया। आरोपी करन की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त एक लोहे की राड एवं चेहरा बांधने में प्रयुक्त एक लाल रंग का शर्ट जप्त करते हुये साथियों की तलाश करते हुये आरोपी राजकुमार उर्फ सोनू यादव पिता उमाशंकर यादव उम्र 18 वर्ष एवं एक अपचारी बालक को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गयी, दोनो ने उक्त घटनायें करना स्वीकार किया, दोनों की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त 2 मोटर साइकिल, दो मोबाइल, एक टूटी आरी व एक आरी, दो लोहे की रॉड जप्त की गई। अन्य दो आरोपी विक्की कोल एवं शरद चढार की तलाश की गयी जो घर से फरार मिले, दोनों फरार आरोपियेां की सरगर्मी से तलाश की जा रही है ।

उल्लेखनीय भूमिका’- आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने में एस.डी.ओ.पी. पाटन सुश्री सारिका पांडे के नेतृत्व में थाना प्रभारी कटंगी श्री शिवमंगल सिंह, चौकी प्रभारी नुनसर उप निरीक्षक दुर्गेश मरावी, चौकी प्रभारी बेलखाडू उप निरीक्षक कमलेश तिवारी, उप निरीक्षक कमलेश मेश्राम, आरक्षक लवकुश, गीतेश अभिमन्यु, शुभम एवं गगन की सराहनीय भूमिका रही।

Aditi News

Related posts