29.3 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

जबलपुर,हाथ मुक्को एवं ईट से हमला कर पत्नि की हत्या करने वाला आरोपी पति पुलिस गिरफ्त में

हाथ मुक्को एवं ईट से हमला कर पत्नि की हत्या करने वाला आरोपी पति पुलिस गिरफ्त में

थाना तिलवारा में दिनंाक 19-9-22 को श्रीमती बैसखिया बाई यादव उम्र 30 वर्ष निवासी महजपुरी थाना शहपुरा जिला डिण्डौरी ने सूचना दी कि वह अपने पति नानू लाल यादव के साथ संजीवनी नगर में भवन निर्माण संबंधी कार्य से मजदूरी करते हैं उसका बड़ा भाई बैसाखू यादव अपनी पत्नी सहबिन बाई को साथ लेकर गॉव के जगदीश यादव, राजकुमार यादव, ओमकार एवं अन्य लोगों के साथ जबलपुर सगड़ा लम्हेटा रोड स्थित श्रीराम हाईट्स बिल्डिंग निर्माण कार्य में मजदूरी का काम करता हैं। दिनांक 18-9-22 की सुवह लगभग 5 बजे भाई बैसाखू यादव ने उसके मोबाइल पर फोन लगाकर बताया कि तुम्हारी भाभी सहबिन बाई की मृत्यु हो गई है तो वह अपने पति नानू यादव के साथ जहां उसका भाई मजदूरी करता था हम दोनेां सुवह लग्भग 7 बजे पहंुचे, भाई बैसाखू यादव और भाभी सहबन बाई के साथ काम करने वाले मजदूर जगदीश, राजकुमार तथा अन्य लोग मिले भाई बैसाखू लाल नहीं था, भाई के मोबाइल पर फोन लगाया फोन बंद बता रहा था उसने और उसके पति ने और भाभी के साथ काम करने वाले मजदूरों ने देखा भाभी सहबन बाई यादव जमीन पर बिछे बिस्तर पर मृत अवस्था में पड़ी थी वहीं के मजदूरों ने ठेकेदार के मोबाइल पर फोन लगाये तो ठेकेदार ने कहा कि मैं भोपाल में हूॅ, भाभी सहबिन बाई के मरने की बात बताये तो बोला एम्बुलेंस करवा देता है एम्बुलेंस आने पर भाभी सहबिन बाई के शव को एम्बुलेंस से लेकर ग्राम सहजपुरी जिला डिण्डोरी पहंुुचों, ग्राम कोटवार व भाभी के परिवार के लोगों ने सहबिन बाई के शव को देखा नाक में हल्का खून निकल रहा था गले पर, गाल में नीला काला निशान चोट जैसा दिखाई दिया तो सभी लोग बोले जहंा से मुर्दा लेकर आये हो वहीं चल कर रिपोर्ट करो तो वह अपने पति एवं भाभी सहबिन बाई के परिजनों के साथ दिनंाक 19-9-22 केा शव केा वापस डिण्डौरी से जबलपुर लाये हैं। पंचनामा कार्यवाही कर शव केा पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच मे लिया गया।

दौरान शव पंचनामा कार्यवाही के मृतिका के सिर के सामने तरफ चोट है घाव सूख गया है गले छाती पेट पर किसी ठोस बस्तु से चोट लगी है जिसमें काले निशना है आंखे बंद सूजी है नाक से हल्का खून झाग निकलना पाया गया ।

दौेरान जांच साक्षियों के कथन लिये गये, बैसखिया बाई यादव से घटना के संबंध मे पूछताछ करने पर पाया गया कि भाई बैसाखू यादव एवं बैसाखू की पत्नि सहबिन बाई लम्हेटा रोड सगड़ा श्रीराम हाईटस निर्माणाधीन बिल्डिंग में मजदूरी करते थे। दिनाक 17-9-22 केा विश्वकर्मा जयंती होने के कारण काम बंद होने से सहबिन बाई पति बैसाखू के साथ अपनी ननद बेसखिया बाई यादव जो संजीवनी नगर शाही तालाब के पास भवन निर्माण कार्य में मजदूरी करती है से मिलने गये थे जहां तीनेां ने खाना खाया शराब पिया बैसाखू और उसकी पत्नी सहबिन बाई के बीच किसी बात पर से विवाद होने से बैेसाखू अपनी पत्नी सहबिन को हाथ मुक्को, ईट, से सहबिन बाई के छाती गला सिर पर मारा सिजसे सिर पर शरीर के अन्य जगह में अदंरूनी चोटें आ गईं थी दोनो पति पत्नी बैसाखू और सहबिन बाई को लेवरों ने आटो में बैठाकर लम्हेटा रोड सगड़ा श्रीराम हाईटस निर्माणाधीन बिल्डिंग जहॉ दोनों रहते थे भिजवा दिया था, तथा रात में सहबिन बाई की मृत्यु हो गयी । दिनंाक 18-9-22 की सुवह लगभग 5 बजे बैसाखू यादव अपने आसपास झुगगी में रहने वाले लेवरों को सहबिन बाई की मृत्यु की जानकारी देकर मौके से फरार हो गया।

 

पीएम रिपार्ट में डाक्टर द्वारा सिर एवं मस्तिष्क मे आई चोटों के कारण सहबिन बाई की मुत्यु होना लेख किया गया। प्राप्त पी.एम. रिपोर्ट एवं साक्षियों के कथनों तथा परिस्थिति जन्य साक्ष्य के आाधार पर आज दिनॉक 23-9-2022 को आरोपी पति बैसाखू के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 

*पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)* द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री शिवेश सिंह बघेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक बरगी सुश्री प्रियंका शुक्ला (भा.पु.से.) के मार्गनिर्देशन में थाना प्रभारी तिलवारा श्री लक्ष्मण सिंह झारिया के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी।

गठित टीम द्वारा सरगर्मी से तलाश करते हुये शारदा चौक के पास से फरार आरोपी पति बैसाखू लाल यादव उम्र 40 वर्ष को अभिरक्षा मे लेते हुये प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर दिनॉक 24-9-2022 को मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

*उल्लेखनीय भूमिका-* फरार आरोपी पति को सरगर्मी से तलाश कर पकडने में थाना प्रभारी तिलवारा श्री लक्ष्मण सिंह झारिया के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक दिलीप पाठक, आरक्षक हरीश डेहरिया एवं हरि राजपूत की सराहनीय भूमिका रही।

Aditi News

Related posts