22.9 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

थाना संजीवनी नगर अंतर्गत हुई सनसनीखेज अंधी हत्या का 3 दिवस के अंदर पर्दाफाश रूपयों के बटवारे के विवाद पर साथी मजदूर ने की थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

थाना संजीवनी नगर अंतर्गत हुई सनसनीखेज अंधी हत्या का 3 दिवस के अंदर पर्दाफाश

रूपयों के बटवारे के विवाद पर साथी मजदूर ने की थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नाम पता गिरफ्तार आरोपी:- अजय बरकड़े (उईके) पिता बलिराम उईके गौड़ उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम बरबसपुर (बिछिया) थाना शहपुरा जिला डिण्डोरी हाल निवासी काफी हाउस के पास कछपुरा थाना संजीवनी नगर

*जप्ती-* मृतक का मोबाईल एवं घटना में प्रयुक्त पत्थर

घटना का विवरण:- थाना संजीवनी नगर में दिनांक 3-9-23 को नब्बे क्वाटर नाला के पिट होल के अंदर एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़े होने की सूचना पर थाना प्रभारी संजीवनी नगर श्रीमति पूर्वा चौरसिया हमराह स्टाफ के पहुंची नब्बे क्वाटर नाला में एक अज्ञात व्यक्ति उम्र लगभग 30 वर्ष का शव रक्त रंजित औंधे मुंह गड्डे के अंदर नाले में पड़ा मिला। नाले के ऊपर प्लेटफार्म पर रक्त के निशान हैं, अज्ञात मृतक की शिनाखत्गी के प्रयास किये गये जिस पर मृतक की शिनाख्त सरजू प्रसाद झारिया उम्र 30 वर्ष निवासी श्रीराम नगर मदनमहल के रूप में हुई।

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, सूचना पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक गोरखपुर श्री एच.आर. पाण्डेय, एफएसएल अधिकारी डॉक्टर नीता जैन , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण श्री कमल मौर्य मौके पर पहुंचे।
वरिष्ठ अधिकारियों एवं एफ.एस.एल. टीम की उपस्थति में पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये घटना स्थल के निरीक्षण पर मृतक सरजू प्रसाद पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा किसी ठोस वस्तु से चेहरे पर मार कर चोटिल कर हत्या करना एवं साक्ष्य छुपाने के आशय से शव को घसीटते हुए नव्वे क्वार्टर नाले में फेंकना पाये जाने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषार कांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) द्वारा अज्ञात आरोपी की पतासाजी के सम्बंध मे आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये एवं आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर दक्षिण श्री कमल मौर्य एवं नगर पुलिस अधीक्षक गोरखपुर श्री एच.आर. पाण्डेय के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी संजीवनी नगर श्रीमति पूरवा चौरसिया के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी।

दौरान विवेचना के मृतक सरजू के संदेही साथी अजय बरकड़े (उइके) को अभिरक्षा में लेकर सघन पूछताछ की गयी जिस पर अजय बरकड़े ने हत्या करना स्वीकार करते हुए बताया कि शनिवार दिनाँक 02.09.2023 कोे रोज की तरह सरजू झारिया तथा रमाकांत के साथ वह अनुज नारोलिया के प्लाट पर मजदूरी का काम करने गया था। शाम को काम खत्म होने पर मजदूरी का पैसा लेकर सब्जी मंडी कछपुरा ब्रिज के पास आकर देशी शराब खरीदकर पिए, रमाकांत अपने घर चला गया था वह एवं सरजू झारिया ने ठेकेदार अनुज नारोलिया से बचे हुए 800/-रुपये मजदूरी के लिए थे, फिर से दोनो शराब एवं खाने का सामान खरीदकर नब्बे क्वार्टर सीमेन्ट के नाले के पास जाकर बैठकर शराब पिये और पैसे के बटवारे की बात को लेकर उसके एवं सरजू झारिया के बीच मे विवाद हो गया, गुस्से मे आकर उसने वहीं पर पड़ा सीमेन्ट एवं ईंट का बना हुआ बड़ा टुकडा उठाकर सरजू के सिर पर तथा चेहरे मे मार दिया था जिससे सरजू के सिर से बहुत खून बहने लगा था तथा सरजू वहीं पर गिर गया था वह घबड़ाते हुये यह जानकर की सरजू मर गया है सरजू की पेंट की जेब से 600/- रूपए एवं मोबाइल निकालकर अपने पास रख लिया था तथा सरजू को घसीटकर पुलिया के होल से नाले में डाल दिया था तथा पत्थर वही पर पटक दिया था , इसके बाद सरजू के मोबाइल की सिम निकालकर तोड़ कर फैक दिया एवं मोबाइल अपने घर में छिपाकर रख दिया था । आरोपी की निशादेही पर घर पर छिपाकर रखा हुआ मृतक का मोबाईल एवं घटना स्थल से घटना में प्रयुक्त पत्थर जप्त करते हुये आरोपी अजय बरकड़े को प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

उल्लेखनीय भूमिका : -अंधी हत्या का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी संजीवनी नगर श्री पूरवा चौरसिया, चौकी प्रभारी धनवंतरी नगर उप निरीक्षक सतीष झारिया, उप निरीक्षक कपिल शर्मा, सउनि श्रीकांत मिश्रा, सउनि हल्केराम भलावी , प्रधान आरक्षक विनय द्विवेदी, आरक्षक राहुल भदौरिया, राहुल सिंह, अजय यादव, नीरज कौरव, रजनीश यादव, सायबर सेल के प्रधान आरक्षक अमित पटेल आरक्षक अभिषेक मिश्रा,. अभिजीत भट्टाचार्य की सराहनीय भूमिका रही ।

Aditi News

Related posts