31.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
हैल्थ

नरसिंहपुर,रोगी कल्याण समिति की बैठक सम्पन्न

नरसिंहपुर| शासकीय जिला चिकित्सालय नरसिंहपुर की रोगी कल्याण समिति की बैठक कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में गुरूवार को सम्पन्न हुई। बैठक में समिति के सदस्यों की सहमति से विभिन्न महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये और पिछली बैठक का पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर और समिति के सदस्यों द्वारा जिला चिकित्सालय में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए समय पर समुचित उपचार और आवश्यक सुविधायें मुहैया कराने पर जोर दिया गया।

         बैठक में जिला चिकित्सालय परिसर में दो पहिया एवं चार पहिया वाहनों की पार्किंग के लिए शेड निर्माण, फायर हाईड्रंट सिस्टम स्थापित करने, ट्रामा सेंटर में अस्थि रोग के मरीजों को उच्च स्तर की स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने के लिए सीआम (आईआईटी) क्रय करने, रजिस्ट्रेशन काउंटर का नवीनीकरण कराने, चिकित्सालय के अपशिष्ट पदार्थों का निपटान आऊटसोर्स के माध्यम से कराने, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगाने, मरीजों के परिजनों के लिए कैंटीन निर्माण, प्रायवेट वार्डों के उन्नयन, एनएचएम शाखा व रिकार्ड रूम का उन्नयन, मरीजों के परिजनों के लिए प्रत्येक बेड के पास काउच/ बैंच की व्यवस्था करने के प्रस्तावों पर सहमति दी गई। बैठक में सांसद एवं विधायक निधि से जिला चिकित्सालय के उन्नयन के लिए दान राशि प्राप्त करने का अनुरोध करने पर जोर दिया गया।

         नरसिंहपुर के समाजसेवी श्री राकेश जैन द्वारा स्वयं के व्यय पर जिला चिकित्सालय में 6 बिस्तर वाले उच्चस्तरीय बर्न यूनिट बनाने का प्रस्ताव रखा गया। इस प्रस्ताव पर कलेक्टर ने सहमति दी।

Aditi News

Related posts