25.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सिहोरा के साथ धोखा किया मध्य प्रदेश सरकार ने 20 वर्षों से लंबित रखी है जिले की अंतिम अधिसूचना

रिपोर्टर- अनिल जैन,सिहोरा

सिहोरा के साथ धोखा किया मध्य प्रदेश सरकार ने

20 वर्षों से लंबित रखी है जिले की अंतिम अधिसूचना

सिहोरा- मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार ने सिहोरा के साथ सिहोरा के हितों के साथ कुठाराघात किया है। सिहोरा की जनता को धोखा दिया है और इसके लिए संवैधानिक कार्यालयों के भी दुरुपयोग किये गए है। यह आरोप लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने अपने धरने के 88 वें हफ्ते में सिहोरा बस स्टैंड में धरना देते हुए कहीं।

*सिहोरा के साथ किया धोखा-* लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के धरना दे रहे सेवानिवृत्त फौजी रामजी शुक्ला ने कहा कि फरवरी 2005 में बहोरीबंद के विधायक निशिथ भाई पटेल और सिहोरा विधायक दिलीप दुबे के सिहोरा जिला संबंधी विधानसभा प्रश्न के उत्तर में तत्कालीन मंत्री दिलीप भटेरे ने विधानसभा में उत्तर दिया था कि वर्तमान में सरकार द्वारा नए जिलों के गठन को स्थगित रखा गया है इसलिए सिहोरा और गरोठ जिले का गठन भी स्थगित है ।

*फिर बनाए नए जिले-* लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के रामलाल साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि जब मध्य प्रदेश सरकार ने नए जिलों के गठन पर लगी रोक हटाते हुए नए जिले बनाए तो सबसे पहले सिहोरा को जिला बनाना था परंतु सरकार ने फिर सिहोरा की अनदेखी की और वर्ष 2008 में अलीराजपुर, सिंगरौली 2013 में आगर मालवा और 2018 में निवाड़ी नए जिलों का गठन किया गया।

*जनप्रतिनिधि रहे मौन-* समिति के अनिल जैन आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार थी जो जिले की अंतिम अधिसूचना को लगातार रोके रखी थी वही सिहोरा में सिहोरा के भाजपा के ही विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि मौन थे और उन्होंने इन 20 वर्षों में कभी भी अंतिम अधिसूचना जारी करने के लिए सरकार के समक्ष कोई बात नहीं रखी है,यह चुने जनप्रतिनिधियों की बड़ी असफलता है।

*आंदोलन से दूरी-* लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के कृष्ण कुमार ने कहा कि यह आंदोलन किसी की सरकार बनाने या गिराने के लिए नहीं बल्कि सिहोरा को उसका हक दिलाने के लिए है।पर यह तय है कि इस बार सिहोरा वासी सबको समझ गए है और जो सिहोरा के हित की गारंटी देगा वही अब जनता की पसंद होगा।उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की सिहोरा जिला से दूरी सिहोरा के साथ कुठाराघात है।

रविवार के धरने में समिति के सुशील जैन,विकास दुबे,आशीष पांडे,उमाशंकर मिश्रा,नत्थू पटेल,अजय विश्वकर्मा, अहसान अंसारी,मोहन सोंधिया सहित अनेक सिहोरावासी मौजूद रहे।

Aditi News

Related posts