25.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सिहोरा, वोट के लिए नजदीकी और जिला के लिए दूरी दोनों एक साथ संभव नहीं,लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

वोट के लिए नजदीकी और जिला के लिए दूरी दोनों एक साथ संभव नहीं,लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने मुख्यमंत्री पर साधा निशाना

सिहोरा:- जब जब चुनाव आते हैं तब तब सिहोरावासी आपके हृदय में वास करते हैं और अपने समझ में आते हैं परंतु जब सिहोरा वासी अपने भाव व्यक्त करने का प्रयास करते हैं तो माननीय मुख्यमंत्री दूरी बनाते हैं दोनों बातें एक साथ संभव नहीं हो सकती हैं। यह बात लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने अपने धरने की 69 वे रविवार को पुराने बस स्टैंड में आयोजित धरने में कही।समिति ने चेतावनी भरे शब्दों में कहा कि सिहोरा क्षेत्रवासी अब जाग चुके है सरकार को सिहोरा की इस तरह की अनदेखी और उपेक्षा मंहगी पड़ेगी।समिति ने राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा द्वारा सिहोरा जिला समर्थन के वक्तव्य का स्वागत किया।

विदित हो कि सिहोरा जिला मुद्दे पर सिहोरा विधायक नंदनी मरावी द्वारा समिति के सदस्यों को 25 जनवरी को मुख्यमंत्री से मिलाने का आश्वासन दिया गया था किंतु बाद में विधायक द्वारा यह कहा गया कि जिला मुद्दे पर मुख्यमंत्री बात करना नहीं चाहते। इससे नाराज लक्ष्य जिला आंदोलन समिति के सदस्यों ने 25 जनवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को जबलपुर में जिला बनाओ संबंधी फ्लेक्स दिखाकर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी ।सदस्यों ने अपने धरने में सिहोरा विधायक एवं मुख्यमंत्री पर यह भी आरोप लगाया कि उन्हें सुनियोजित तरीके से प्रशासन का खौफ दिखाकर मुख्यमंत्री से मिलने से रोका गया। लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने इसे संपूर्ण सिहोरा का अपमान बताते हुए इसकी कड़ी निंदा की और चेतावनी दी कि इसका परिणाम आने वाले हर स्तर के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी स्थानीय विधायक और मुख्यमंत्री को भोगने के लिए तैयार रहना चाहिए।

*विशाल आमसभा और रैली मार्च में:-* लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने अपने धरने के 69 रविवार धरना स्थल पर ही एक बैठक की और आगामी आंदोलन की रणनीति भी तय की।समिति के मानस तिवारी और सियोल जैन ने रणनीति का खुलासा करते हुए घोषणा की कि आगामी मार्च माह में एक विशाल धरना प्रदर्शन और महारैली का आयोजन किया जाएगा।इसके पूर्व बहोरीबंद, मझौली और सिहोरा के सभी 60 ग्राम पंचायतों में आमसभा कर सभी से सिहोरा जिला हेतु एकजुट होने का आह्वान किया जाएगा।

69 वें धरना प्रदर्शन में समिति के नागेन्द्र क़ुररिया,विकास दुबे,अटल ब्यौहार,अमित बक्शी,कृष्ण कुमार क़ुररिया,रामजी शुक्ला,सुशील जैन,सुखदेव कौरव,रामलाल साहू,नत्थू पटेल,अजय विश्वकर्मा, विजय पटेल ,गौरी हर राजें सहित अनेक सिहोरावासी मौजूद रहे।

Aditi News

Related posts