35.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

हर किसान को मिलेगी पर्याप्त खाद : मंत्री श्री राजपूत

राजस्व एवं परिवहन मंत्री पहुँचे मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में और सुनी समस्याएँ

राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा है ‍कि हर किसान को पर्याप्त खाद मिलेगी। खाद प्राप्ति में किसान को कोई परेशानी नहीं होगी। राज्य सरकार द्वारा हर सोसाइटी में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराई गई है। मंत्री श्री राजपूत सागर जिले के ग्राम सुरखी में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में आम जनता को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में मंत्री श्री राजपूत ने सागर जिले के ग्राम सुमडेरी, पड़ारसोई, बंसिया गंगे और जलंदर में ग्रामीणों की समस्याएँ सुनी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि शिविर में आने वाले किसानों की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता से करें।

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का मुख्य उद्देश्य ऐसे सभी व्यक्तियों को शासकीय योजनाओं का लाभ प्रदान करना है, जो अब तक वंचित रहे हैं। उन्हें लाभ देने के लिए सुरखी क्षेत्र में शिविर लगाये जा रहे हैं। ये शिविर 2 चरण में लगाये जा रहे हैं। प्रथम चरण में अधिकारी-कर्मचारी हितग्राहियों से उनकी समस्याओं के संबंध में आवेदन प्राप्त करेगें और दूसरे चरण में हितग्राहियों को समस्याओं के निराकरण से अवगत कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि इन शिविरों से हमारे क्षेत्रवासियों की समस्याओं का निराकरण उनके गाँव में ही हो रहा है। हमारे क्षेत्र के लोग अपने कार्य के लिए अधिकारियों और कार्यालयों के चक्कर न लगाएँ। इस उद्देश्य को लेकर हर ग्राम पंचायत में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में पात्र व्यक्तियों को मिल रहा है योजना का लाभ

मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि इन शिविरों में अधिकारियों का पूरा दल पहुँचता है और ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करता है। मंत्री श्री राजपूत ने मंच से मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान अंतर्गत अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देश दिेये कि लोगों की समस्याएँ गंभीरता से सुने और उन पर कार्रवाई करें। यह शिविर औपचारिकता के लिए नहीं बल्कि लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए है। अगर किसी भी अधिकारी-कर्मचारी की लापरवाही सामने आती है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, अत: अपनी जिम्मेदारी को निभाए और लोगों की समस्याओं का हर हाल में निराकरण करें।

मंत्री श्री राजपूत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन लोगों को आवेदन बनाने में परेशानी हो रही है, उनकी समस्या सुन कर अधिकारी-कर्मचारी खुद आवेदन बनाएँ और समस्या का निराकरण करें।

Aditi News

Related posts