31.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

“नशा मुक्त भारत पखवाडा’’ अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर लगायी जा रही जन चौपाल

नशा मुक्त भारत पखवाडा’’

अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर लगायी जा रही जन चौपाल, आमजनों को नशे के दुष्प्रभाव के संबंध में किया जा रहा जागरूक, वाहन चालकों को नशे की हालत में वाहन न चलाने की दी जा रही समझाईस।

नशीली दवाओं एवं नशे से होने वाले दुषप्रभावों के बारे में जागरूकता बढाने एवं समाज को नशा से मुक्त कराने में आमजनों की सहभागिता को बढाने हेतु 12 जून 2023 से 26 जून 2023 तक ‘‘नशा मुक्त भारत पखवाड़ा’’ का संचालन पूरे प्रदेश में किया जा रहा है। नशा मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिये एवं अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस 26 जून के महत्व को ध्यान में रखते हुये जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के नेतृत्व में नरसिंहपुर पुलिस द्वारा लगातार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

नशे के दुषप्रभावों से आमजनों को जागरूक करने हेतु लगायी गयी जन चौपाल :-जिले में चलाए जा रहे ‘‘नशा मुक्त भारत पाखवाडा’’ अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में आज जन चैपाल का आयोजन किया जाकर आमजनों को नशे से हाने वाले दुष्प्रभाव के संबंध में जागरूक किया गया एवं नशे के काराबार पर पूर्णतः प्रतिबंध हेतु आमजनों से पुलिस का सहयोग करने की अपील की गयी।

नशे से दूर रहने हेतु वाहन चालकों को दी जा रही समझाईस :-अभियान के तहत नरसिंहपुर पुलिस द्वारा लगातार कार्यवाही करते हुए नुक्कड सभाओं के माध्यम से ऑटो चालक, बस चालक, ट्रक चालक एवं सभी प्रकार के वाहन चलाने वालों को नशे से दूर रहने एवं नशा की हालत मे वाहन न चलाने हेतु समझाईस दी जा रही है एवं आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए साथ ही अवगत कराया गया वाहन चालन के दौरान कोई चालक नशे की हालत में पाया गया तो उनके विरूद्ध कर्यवाही भी सुनिश्चित की जावेगी।

Aditi News

Related posts