24.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

भोपाल,खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने और प्रोत्साहित करने दी जा रहीं अनेक सुविधाएँ

नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने किया जूनियर नेशनल हॉकी चैम्पियन का शुभारंभ

भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने सोमवार को मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम भोपाल में प्रथम हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल इंटर अकादमी हॉकी चैम्पियनशिप का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री के मार्गदर्शन में खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय एवं अर्न्तराष्ट्रीय स्तर की सुविधायें उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। यह सभी सुविधायें और भी बढ़ायी जायेंगी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग का बजट भी बढ़ाया गया है।

श्री सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश के खिलाड़ी श्री विवेक सागर द्वारा टोक्यो ओलिम्पिक-2020 में उल्लेखनीय प्रदर्शन करने पर सरकार ने उन्हें डीएसपी के पद पर नियुक्ति दी है। साथ ही एक-एक करोड़ रूपये भी दिये हैं। एक मकान भी दिया जायेगा। महिला हॉकी टीम की सभी खिलाडियों को 31-31 लाख रूपये दिये गये हैं। श्री सिंह ने हॉकीबाल को हिट कर चैम्पियनशिप का शुभारंभ किया। उन्होंने खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया।

संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि यह प्रतियोगिता 18 से 27 अक्टूबर तक आयोजित की जायेगी। इसमें 28 हॉकी टीम शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि प्रथम हॉकी सब जूनियर बालक नेशनल इंटर अकादमी हॉकी चैम्पियनशिप भोपाल में 4 से 13 अक्टूबर 2021 तक आयोजित हो चुकी है। इसमें मध्यप्रदेश राज्य हॉकी अकादमी की टीम विजेता रही।

इस दौरान हॉकी इंडिया एक्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य और चयनकर्ता श्री रजनीश मिश्रा और चयनकर्ता श्री सैयद अली सहित खेल प्रेमी दर्शक उपस्थित थे।

Aditi News

Related posts