24.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कमिश्नर श्री शुक्ला ने सिवनीमालवा में मतदाता पुनरीक्षण कार्य का लिया जायजा

कमिश्नर श्री श्रीमन् शुक्ला ने सोमवार को जिले के सिवनीमालवा पहुंचकर यहां मतदान केंद्रों पर मतदाता पुनरीक्षण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने बीएलओ सुपरवाइजर को निर्देशित किया कि सभी पात्रों का नाम वोटर लिस्ट में जोड़ा जाए। कोई भी व्यक्ति मताधिकार के लाभ से वंचित ना हो यह सुनिश्चित करें। उन्होंने निर्देश दिए कि नाम विलोपन के कार्य में भी विशेष सावधानी बरतें। निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने एवं हटाने की कार्यवाही की जाए।

कमिश्नर ने मतदान केंद्र शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया।इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती बंदना जाट एसडीएम सिवनी मालवा श्री अनिल जैन, नायब तहसीलदार श्री प्रमेश जैन, सुपरवाइजर श्री कैलाश दुबे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में फोटो निर्वाचक नामावली के संबंध में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम जारी किया गया है। जिसके तहत 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं के नाम जोड़ने तथा मृत हो चुके व अन्य स्थानों पर शिफ्ट हो चुके मतदाताओं के नाम हटाने एवं नामों में संशोधन की कार्यवाही 9 नवम्बर से 8 दिसम्बर के बीच की जा रही है।

दावे आपत्तियों का निराकरण कर इस संबंध में दावे आपत्ति से 8 दिसम्बर तक बूथ लेबल पर प्राप्त की जाएंगी। दावें आपत्तियों का निराकरण 26 दिसम्बर तक किया जाना है तथा इसके बाद निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन 5 जनवरी 2023 को होगा।

Aditi News

Related posts