31.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा पनागर से बिक्रम राजपूत भ्रष्टाचार के खिलाफ़ निकले पदयात्रा पर

बिक्रम राजपूत भ्रष्टाचार के खिलाफ़ निकले पदयात्रा पर।

बिक्रम सिंह राजपूत स्ट्रिग 24के संस्थापक पत्रकार एवं समाजसेवि है, बिगट वर्षों से पंचायतों में हुए भ्रस्त्राचार से लेकर जनहित में समाचार एवं मुद्दे उठाते रहे हैं।

बिगत एक वर्ष से ग्राम पंचायत रीछा जनपद पंचायत गोटेगांव में हुए भारी भ्रष्टाचार के खिलाफ़ ग्रामीणों के साथ ब्लाक और जिला स्तर तक गुहार लगाने के बाद आज। 19 वे दिन से अनिश्चितकालीन धरना जारी है इस बीच बिक्रम राजपूत 4दीन तक आमरण अनशन पर धरना स्थल पर ही बैठे लेकिन प्रशासन के कान में जूं नहीं रेंगी। ऐसा लगता है शासन जनप्रतिनिधि आधिकारी कर्मचारी की भ्रष्टाचार में पंचायत के साथ लिप्तता है।

मजबूर होकर बिक्रम राजपूत जी ने नर्मदा पुरम जिले से लगे गांव पनागर से जिले में एवं रीछा पंचायत में हुए भ्रष्टाचार की जांच कराए जाने के लिए आभियान चलाया जाने का निर्णय लिया है जो कि आज मध्य प्रदेश किसान सभा नरसिंहपूर द्वारा अपने झंडे डंडे के साथ तहसील पदाधिकारी एवं ग्राम इकाइयों के कार्यकर्ता उनके साथ पैदल यात्रा में चल रहे हैं।

आज 27मार्च को पनागर में बिक्रम राजपूत की यात्रा के शुभारंभ अवसर पर, मध्य प्रदेश किसान सभा के तहसील महासचिव करणसिंह अहिरवार, उपाध्यक्ष देवेन्द्र वर्मा, लीलाधर वर्मा, भेरोप्रसाद विश्वकर्मा , क्रान्तिकारी सत्यम वर्मा, कमलेश विश्वकर्मा, शंभूदयाल शर्मा सहित किसान सभा के कार्यकर्ता पदयात्रा को झंडे डंडे के साथ समर्थन देते हुए शुरुआत से ही पनागर से शामिल हुए। जहां बिक्रम जी का किसान सभा एवं ग्रामीणों ने स्वगत किया।

अगले ग्राम सहावन में किसान सभा के नन्हेलाल वर्मा के नेतृत्व में सरपंच महोदय, जनपद अध्यक्ष श्रीमति राधा कमलेश अहिरवार सहित सेंकड़ों ग्रामीणों ने ढोल बाजे के साथ फूल मालाओं से स्वागत किया गया एवं मंदिर पर सभा का आयोजन किया गया।

अगले ग्राम बाबई खुर्द होते हुए नगर परिषद सालीचौका में प्रवेश किया वहां पर बिक्रम जी के साथ पदयात्रा में साथ चल रहे किसान सभा के साथियों का स्वागत किसान सभा के कोषाध्यक्ष लालसाहब वर्मा द्वारा किया और ढोल बाजे के साथ नगर में यात्रा निकली जिसका पत्रकार अवधेश चौकसे सहित हर वर्ग के लोगों ने समर्थन देते हुए स्वागत किया एवं एक सभा का आयोजन कर दोपहर का रेस्ट लिया।।

पद यात्रा ग्राम सहावन पहुंचने पर गांव में सफाई व्यवस्था पर प्रकाश डाला,ग्रामीणों से मिलकर गांव में मौजूदा समस्याओं को लेकर आम सभा की एवम यात्रा के दौरान सलीचौका आधार अपडेट केंद्र के पर मोजूद महिलाओं से बात की।स्थिति को देखते हुए वृद्ध जनो ,महिलाओं और बच्चों के लिए पेयजल एवम तपती गर्मी में धूप से बचने के लिए छांव की व्यवस्था को लेकर प्रशासन की शैली के प्रति आक्रोश व्यक्त किया और स्थितियों की गंभीरता के प्रति चिंता जाहिर की।

सालीचौका से यात्रा बसुरिया के लिए प्रस्थान कर चुकी है एवम रहमा में आमसभा के उपरांत भोजन और रात्रि विश्राम होगा।

Aditi News

Related posts