24.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नाबालिग किशोर के अपहरण और दुष्‍कर्म के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया

नाबालिग किशोर के अपहरण और दुष्‍कर्म के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया

बहाना। पुलिस अधीक्षक श्री राकेश कुमार सागर द्वारा जिले में अपहृत या गुमशुदा बालक बालिकाओं की दशायाबी के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत जिले से अपहृत या नाबालिग नाबालिग लड़के, बाल परतों को जलद से जलद निकालने और उनकी पहचान के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए समझ में आने के निर्देश दिए गए हैं। इसी निर्देशों के तारतम्‍य में सुपररिच्‍त पुलिस सुपरिंटेंडेंट श्री विनोद कुमार सिंह व स्टेट ओपी धरनावदा श्री विवेक अष्टाना के मार्गदर्शन में धरनावदा थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र से अपहृत एक नाबालिग बालिका को गुजरात के मोरवी से दस्‍तैयब कर अपराध उसके दुष्‍कर्म के अपराध को पकड़ा है।

17 दिसंबर 2022 को फरियादी के पिता ने धरणावदा थाने में रिपोर्ट दर्ज की थी कि उसके 16 साल के नाबालिग बेटे को बिना बताए रिपोर्ट कहीं चली गई है, पर से थाने पर प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान धरनावदा थाना प्रभार उपनिरीक्षक राजेन्‍द्र सिंह चौहान ने अपहृता की प्रारंभिक दस्‍तयाबी दिया थाने से पुलिस की एक टीम की एवं इस टीम को अलगायक निर्देश देते हुए अपहृता की मांग को लेकर चले गए। पुलिस टीम द्वारा प्रकरण में सघनता से कार्यवाही की गई और इसमें अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर अपहृता की मांग में सभी ज़िलों स्थानों पर निरंतर दबिशें गए, जिसके परिणामस्वरूप प्रकरण की अपहृत नाबालिग बालिका के गुजरात के मोरबी में होने की जानकारी पुलिस को मिलने पर धरनावदा थाने से पुलिस की एक टीम गुजरात पहुंचती है और जहां से गत 19 मई को अपहता को दस्‍तैब कर लिया।

पीड़िता ने अपने कथन में बताया कि चांचचौरा थाना क्षेत्र के ग्राम बीजनीपुरा निवासी मनीष पुत्र दौलतराम सहरिया उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए और उसकी मार्जी के बिना उसके साथ जबरदस्ती गलत काम किया। पीड़िता के अनुसार पुलिस ने मामले में पॉक्सो एक्ट का जिम्मेदार मामला दर्ज करते हुए मनीष पुत्र दौलतराम सहरिया उम्र 20 साल के निवासी गांव बीजनीपुरा थाना चांचौड़ा को 21 मई को गिरफ्तार कर रोक कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Aditi News

Related posts