27.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

रीवा । विद्युत व्यवधान की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी होंगे जिम्मेदार

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश

रीवा। ऊर्जा  मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने  रीवा में विद्युत संचालन संधारण की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिये है कि जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रें में निर्वाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करें।  उन्होंने कहा कि विद्युत व्यवधान की शिकायत पर संबंधित अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जायेगा और उनके विरूद्ध सतत कार्यवाही की जायेगी।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि खराब केबिल तथा जले ट्रांसफार्मर तत्काल बदले जाएं तथा बिल संबंधी शिकायतों का निराकरण करें। उन्होंने बताया कि उन्हें विद्युत ट्रिपिंग संबंधी ज्यादा शिकायतें मिली हैं। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सही वोल्टेज मिले, मीटर रीडिंग नियमित व समय पर ली जाय तथा ट्रिपिंग की स्थिति में पूर्णत: नियंत्रण होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर जिले की विद्युत व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही और शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

ऊर्जा मंत्री ने शिकायतों के संधारण के लिये पंजी बनाने और मुख्य अभियंता को लगातार क्षेत्र का भ्रमण करने के निर्देश दिये। उन्होंने  कहा कि आगामी तीन माह बाद बैठक में पुन: समीक्षा की जायेगी।  उन्होंने कहा कि संभाग स्तर पर माह में एक बार एमडी संबंधित जिलों के विधायकों के साथ बैठक कर समीक्षा भी करें। श्री तोमर ने वकाया बिल राशि की वसूली कर राजस्व आय बढ़ाने पर भी बल दिया। 

बैठक में मऊगंज विधायक एवं सिरमौर विधायक ने अपने अपने क्षेत्र की विद्युत समस्याओं की ओर मंत्री जी का ध्यान आकृष्ट किया। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने अधिकारियों को विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये।

बैठक में  विधायक श्री प्रदीप पटेल, विधायक श्री दिव्यराज सिंह, एम.डी.वी. किरण गोपाल, उपस्थित हैं। 

Aditi News

Related posts