38.1 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

बस स्टैंड पर अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर परिषद ने दो दिन की दी मोहलत

बस स्टैंड पर अतिक्रमण हटाने को लेकर, नगर परिषद ने उसे 2 दिन में हटाने की दी हिदायत
KamarRana 

देवरी—-नगर में चारों ओर फैला हुआ अतिक्रमण को देखते हुए नगर परिषद सख्ती अपनाए हुए हैं, ।आज नगर परिषद ने बस स्टैंड पर फैला हुआ अतिक्रमण को देखते हुए वहां पर सब्जी फ्रूट पान टप तथा हाथ ठेले वालों को नगर परिषद में बुलाकर उनको अतिक्रमण हटाने को लेकर समझाईश दी ।

  नगर परिषद अध्यक्ष रविंद्र रघुवंशी ने उनको समझते हुए कहा कि हाट बाजार में हम आपको स्थाई जगह देगे, वहां पर आप लोग सब्जी फ्रूट की दुकान लगाऐ। इस बात पर सब्जी फ्रूट वालों ने कुछ नाराजगी व्यक्त की, तब
तहसीलदार दिनेश कुमार बरगले ने उन्हें समझाइश दी कि अगर 2 दिन में आप लोगों ने अपनी व्यवस्था नहीं की  तो हम सख्ती से अतिक्रमण हटाएंगे।
वहीं सीएमओ जगदीश शर्मा ने सभी फ्रूट ठेला एवं पान व्यापारियों को बताया कि नगर परिषद के सामने , स्थित हाट बाजार से हम अतिक्रमण हटा देंगे और वहां पर आप लोगों को सब्जी वगैरह बेचने के लिए 10 ×10 की जगह देंगे। और आगे चलकर दुकाने निर्माण करवा कर आपको हमेशा के लिए किराए पर दुकान दी जाएगी।
   

पार्षद अशोक मामा ने सभी अतिक्रमण कार्यों से कहा कि मुझ पर विश्वास रखें हम आप लोगों को जगह दिलवाएंगे अभी फिलहाल में बस स्टैंड से अपना अतिक्रमण हटा लें।

बस स्टैंड पर फैले अतिक्रमण के कारण नहीं आ रही अंदर बसे यात्री हो रहे परेशान—-
                           बस स्टैंड पर सब्जी ठेले वालों का अतिक्रमण इतना बढ़ गया है कि बस स्टैंड अंदर आने वाली बसों के लिए जगह ही नहीं मिलती। और अगर कोई बस अंदर आती है तो अतिक्रमण के कारण अगर ठेले वालों के लग जाए तो ,वह बस वालों से मारपीट करते हैं तथा मोटी रकम वसूल करते हैं। इस कारण बस वाले बस स्टैंड अंदर नहीं आते और बाहर थाने के पास से ही सवारी उतार कर चले जाते हैं। जिसके कारण महिलाएं बच्चे यात्री आने-जाने में बहुत परेशान होते हैं।  वही बस स्टैंड के बीचों बीच बने प्रतीक्षालय को चारों ओर अतिक्रमण  ने घेरा हुआ है जिसके कारण भी बसे अंदर प्रवेश नहीं कर रही।
हॉट बाजार एवं मुर्गा मार्केट में दी जाएगी जगह——–
                 नगर परिषद में बस स्टैंड स्थित सभी फ्रूट सब्जी ठेला तथा अंदर बस्ती में मुर्गे की दुकान वालों को बुलाकर उन्हें बताया गया है कि, नगर परिषद के सामने हाटबाजार में नगर परिषद जल्दी ही दुकानों का निर्माण कर सभी सब्जी व्यापारियों को दुकाने देगी। अभी फिलहाल में हॉट बाजार में सभी अपनी अपनी व्यवस्था कुछ दिनों के लिए कर लें,।
       वहीं नगर के अंदर मुर्गा बेचने वालों को बताया गया कि सभी मुर्गा बेचने वालों के लिए पावर हाउस के पास मुर्गा मार्केट में दुकान बनाकर आवंटित की जाएगी, मुर्गा व्यापारी भी फिलहाल नगर के अंदर मीट बेचने का काम बंद करें और अभी टेंपरेरी मुर्गा मार्केट में अपनी दुकान लगा ले। वही मुर्गा व्यापारियों ने बताया कि मुर्गा मार्केट के चारों ओर लोगों ने अवैध अतिक्रमण कर लिए हैं वहां पर हम लोगों के लिए जगह ही नहीं है पहले वहां काअतिक्रमण वहां के हटवाएं, और हमें जगह दे। इस मौके पर नगर परिषद उपाध्यक्ष जगदीश कुमार चौरसिया, पार्षद लईक खान, पार्षद लखन कहार,,सभी पार्षद एवं स्टाफ के लोग मौजूद थे
Aditi News

Related posts