39.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कलेक्टर एवं एसपी ने नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के शैडो मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर एवं एसपी ने नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के शैडो मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत 17 नवंबर को आयोजित होने वाले चुनाव को शांतिपूर्ण रूप से संपन्न करने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋजु बाफना ने पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के साथ नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के दूरस्थ शैडो मतदान केन्द्रों हाड़ीकाट, मलकुही एवं ढाना का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय राजस्व अधिकारी एवं थाना प्रभारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

विदित है कि विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत समस्त मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराई जा रही है। नरसिंहपुर विकासखंड के दूरस्थ ग्रामों में कुछ ग्राम ऐसे हैं, जहां या मोबाइल नेटवर्क नहीं है, उनको शैडो मतदान केंद्र बनाया गया है। वहां आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही है। इन्हीं का अवलोकन करने अधिकारीद्वय उक्त मतदान केन्द्रों पर पहुंचे और यहां ग्रामवासियों से उन्होंने चर्चा भी की। सेक्टर अधिकारी ने बताया कि मतदान दिवस पर वायरलेस के माध्यम से समय-समय पर सूचना दी जाएगी और सामान्य मतदान केंद्र की तरह यह मतदान केन्द्र भी काम करेगा। कलेक्टर सुश्री बाफना ने यहां मतदान दलों को रूकने की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश स्थानीय अमले को दिये। सेक्टर अधिकारी को निर्देशित किया कि निर्वाचन संबंधी आवश्यक व्यावहारिक ईवीएम प्रशिक्षण बेहतर तरीके से प्राप्त करें। निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए मतदान दलों का दक्ष होना आवश्यक है। ईवीएम संचालन प्रक्रिया संबंधी कोई भी शंका होने पर मास्टर ट्रेनर्स से मार्गदर्शन प्राप्त करें।

 

निरीक्षण के दौरान ग्रामवासियों से रूबरू संवाद में कलेक्टर सुश्री बाफना ने मतदान के महत्व के बारे में बताया और कहा कि 17 नवम्बर को मतदान केन्द्र पर अवश्य जायें। आपका एक वोट अमूल्य है। किसी भी प्रलोभन या लालच में न आयें। लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता करें। मतदान आपका अधिकार है। किसी भी व्यक्ति से प्रभावित हुए बिना निर्भिक होकर मतदान करें। यहां मौजूद बीएलओ ने बताया कि विगत विधानसभा निर्वाचन में यहां का वोटिंग प्रतिशत लगभग 84 प्रतिशत था। कलेक्टर सुश्री बाफना ने इसे और बेहतर बनाने की अपील ग्रामवासियों से की।

 

Aditi News

Related posts