29.3 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर जिले के प्रमुख समाचार ,जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें,जनसुनवाई में आये 80 आवेदन

जनसुनवाई में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यायें

जनसुनवाई में आये 80 आवेदन

नरसिंहपुर। कलेक्टर कार्यालय नरसिंहपुर के जनसुनवाई हाल में मंगलवार 19 दिसम्बर को को जिले के विभिन्न स्थानों से पहुंचे लोगों ने कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना को अपनी समस्यायें बताई और लोगों ने आवेदन दिये। कलेक्टर ने लोगों की समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुना। जनसुनवाई में 80 आवेदन प्राप्त हुये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवेदनों के समय सीमा में निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने विभिन्न आवेदनों का मौके पर भी निराकरण कराया।

दुर्घटना में मृत्यु पर परिवार को मिली 5 हजार रुपये की सहायता राशि

जनसुनवाई में नरसिंहपुर तहसील के ग्राम रामपिपरिया की रेखा बाई लोधी ने आवेदन देकर कलेक्टर को बताया कि उनके पति राजू सिंह लोधी की मृत्यु पानी की मोटर की शिफ्त बदलते समय बिजली का करेंट लग जाने पर उनकी मृत्यु हो गई है। उन्होंने अंत्येष्टि अनुदान सहायता राशि के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इस पर कलेक्टर सुश्री बाफना ने आवेदन पर कार्रवाई करते हुए तत्काल रेखा बाई लोधी को 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की।

20 दिसंबर के लिए रूट चार्ट

14 ग्राम पंचायतों में पहुँचेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा

नरसिंहपुर।भारत शासन की महत्‍वपूर्ण योजनाओं को पात्र अंतिम व्‍यक्ति तक लाभ देने के उद्देश्‍य से विकसित भारत संकल्‍प यात्रा जिले में आयोजित की जा रही है। इस यात्रा का उद्देश्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र अंतिम व्‍यक्ति तक पहुंचाना है। ग्रामीण क्षेत्रों में भारत शासन की 19 और शहरी क्षेत्रों में 16 योजनाओं का लाभ सुनिश्चित किया जाना है। इसके जिले में अलग- अलग 7 वाहनों के लिए दिनांकवार रूट चार्ट जारी किया है।

रूट चार्ट के अनुसार विकसित भारत संकल्प यात्रा के आयोजन के लिए 20 दिसम्बर को वाहन क्रमांक एक जनपद पंचायत नरसिंहपुर की ग्राम पंचायत पिठेहरा व बंधी पहुंचेगी। वाहन क्रमांक दो जनपद पंचायत गोटेगांव की ग्राम पंचायत बढैयाखेडा व भैसा पहुंचेगी। वाहन क्रमांक 3 जनपद पंचायत सांईखेड़ा की ग्राम पंचायत खिरेटी व पिटरास पहुंचेगी। वाहन क्रमांक 4 जनपद पंचायत करेली की ग्राम पंचायत रम्पुरा व बीतली पहुंचेगी। वाहन क्रमांक 5 जनपद पंचायत चीचली की ग्राम पंचायत अमाडा व पचामा पहुंचेगी। वाहन क्रमांक 6 जनपद पंचायत चांवरपाठा की ग्राम पंचायत बिलगुवां व खैरीकलां पहुंचेगी। वाहन क्रमांक 7 जनपद पंचायत चांवरपाठा की ग्राम पंचायत बम्हौरी व पुरगुवां पहुंचेगी।

Aditi News

Related posts