37.1 C
Bhopal
May 14, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन पर मुसाफिरी चेकिंग अभियान, 952 मुसाफिरों की चेकिंग कर की गयी पूछताछ।

नरसिंहपुर,अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने हेतु सभी थाना/चौकी प्रभारियों को पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देशन पर मुसाफिरी चेकिंग अभियान, 952 मुसाफिरों की चेकिंग कर की गयी पूछताछ।
जिले में अपराधों की रोकथाम एवं संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने हेतु पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है अभियान का मुख्य उद्देश्य जिले के होने वाले संपत्ति संबंधी एवं अन्य अपराधों की रोकथाम करना है। पूर्व में भी इस प्रकार की शिकायतें प्राप्त होती रही है कि बाहर से आये व्यक्यिं द्वारा स्थानीय लोगों से पैसे लेकर भाग जाते है एवं उनके संबंध में संपूर्ण जानकारी न होने से उनके विरूद्ध कार्यवाही करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
*मुसाफिरी दर्ज न कराने पर होगी कार्यवाही :-* उल्लेखनीय है कि वर्तमान में कुषि कार्य हेतु देश के अन्य हिस्सों से बहुत अधिक संख्या में बाहरी मजदूरों का आना होता है जिनकों संबंधित थाने में अपनी मुसाफिरी दर्ज करानी होती एवं अपनी संपूर्ण जानकारी संहित दस्तावेज थाने में जमा कराने होगे ऐसा नही करने पर संबंधित के विरूद्ध उचित वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जावेगी।
*पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की जिले वासियों से अपील :-* नरसिंहपुर पुलिस एवं पुलिस अधीक्षक, अमित कुमार द्वारा जिले वासियों से अपील की गयी है कि ऐसे किसान या अन्य व्यवसायी जिनके पर अन्य स्थानों से काम करने हेतु व्यक्ति आये हुये है उनकी सूची एवं संपूर्ण जानकारी संबंधित थाने में जमा करावे एवं यह सुनिश्चित कर ले कि उक्त व्यक्ति द्वारा अपनी संपूर्ण जानकारी एवं दस्तावेज थाने में जमा कराये गये है कि नही।
*पुलिस द्वारा चलाया जा रहा रहा सर्चिंग अभियान :-* नरसिंहपुर पुलिस द्वारा जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने एवं संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने हेतु विशेषकर गुड़ भट्टी एवं अन्य व्यवसायिक संस्थानों पर मुसाफिरी चेकिंग अभियान के तहत 952 मुसाफिरों से पूछताछ कर उनसे संबंधित संपूर्ण जानकारी एवं दस्तावेज लिये गये है उक्त अभियान निरंतर जारी रहेगा।

Aditi News

Related posts