35.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

ये राजतंत्र नही लोकतंत्र है,जनता सिहोरा के साथ मझौली विकासखंड के दर्जनों ग्रामों में पहुंची जिला सिहोरा अधिकार यात्रा

अनिल जैन सिहोरा

ये राजतंत्र नही लोकतंत्र है,जनता सिहोरा के साथ

मझौली विकासखंड के दर्जनों ग्रामों में पहुंची जिला सिहोरा अधिकार यात्रा

समिति ने कहा जो सत्य उसे प्रमाण नहीं चाहिए

सिहोरा -लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति की जिला सिहोरा अधिकारी यात्रा आज द्वितीय दिवस मझौली विकासखंड के अनेक ग्रामों में पहुंची। लगभग सभी ग्रामों में लोगों ने सिहोरा जिला की बात का न केवल समर्थन किया बल्कि मांग की कि मझौली के लिए सिहोरा ही सबसे उपयुक्त जिला है ।रविवार को यात्रा का तृतीय और अंतिम दिवस होगा ।

सत्य को प्रमाण क्या?

लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने अपनी जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि देश में राजतंत्र नही लोकतंत्र है,और मझौली का जन जन सिहोरा जिला के साथ है।यह सत्य है की मझौली से सिहोरा की दूरी मात्र 19 किलोमीटर है और जबलपुर की 40 किलोमीटर। सिहोरा और मझौली के बीच के प्रत्येक नागरिक के मध्य रोटी भात का वर्षों पुराना संबंध है। ऐसे में भी यदि इस बात के प्रमाण की मांग की जाती है कि मझौली सिहोरा जिला चाहता है या नहीं, यह पूर्णतया गलत है। सत्य को किसी प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती। समिति के अनिल जैन ने कहा कि विधायकों का नाम लेकर सिहोरा को जिला बनाने से रोकना केवल बहाना बाजी है सरकार का दायित्व लोगों को सुविधा उपलब्ध कराना है ।उनकी सुविधाओं का ध्यान रखना है यह पूर्णतया स्पष्ट है कि मझौली, बचैया,बहोरीबंद, ढीमरखेड़ा खमतरा, सिलोंडी,पान उमरिया, स्लीमनाबाद की सिहोरा से दूरी उनके वर्तमान के जिलों से कहीं कम और सुविधाजनक है इसलिए यह एक सत्य है जिसे झुठलाया नहीं जा सकता। सरकारों को इस प्रकार की बहाना बाजी को विराम देते हुए सिहोरा को जिला बनना चाहिए।

इन ग्रामों में पहुंची यात्रा –

द्वितीय दिवस की यात्रा मोहसाम, गुनहरू,गांधीगंज(गंजताल), गौरहा,बंधा-हरदुआ,तलबा,नांदघाट,तलाड़,रोसरा,जौली,पड़वार, नैगवां,पोंडा, में निकाली गई।समिति के सदस्यों को सभी ग्रामों में अच्छा खासा समर्थन मिला।

तृतीय दिवस की यात्रा कल

लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के विकास दुबे, सुशील जैन और कृष्ण कुमार कुररिया ने कहा की यात्रा का तृतीय दिवस आज रविवार को होगा जिसमें अधिक से अधिक ग्रामों से संपर्क कर सिहोरा जिला का वातावरण बनाया जाएगा।

द्वितीय दिवस की यात्रा में समिति के सुशील जैन,रमा चौरसिया,विकास दुबे,नवीन शुक्ला,सालेग्राम पाठक,संतोष पांडे,कृष्ण कुमार कुररिया,अनिल जैन,रामजी शुक्ला,लकी,रोहित,अजहर खान सहित अनेक सदस्य मौजूद रहे।

Aditi News

Related posts