29.3 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
शिक्षा

अटैचमेंट शिक्षकों को अपनी मूल संस्थाओं में उपस्थित होना होगा

जिले में शैक्षणिक व्यवस्था के नाम पर तथा अन्य विभागीय कार्यालयों में अन्य व्यवस्थाओं के नाम पर शिक्षकों का आसंजन (अटैचमेंट) कर रखा है। उन सभी शिक्षकों का आसंजन तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है और निर्देश दिए गए है कि आसंचित शिक्षक एवं कर्मचारी अपनी मूल संस्थाओं में उपस्थिति देना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर श्री संजय कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है कि जिले में शैक्षणिक व्यवस्था के नाम पर तथा विभिन्न विभागीय कार्यालयों में अन्य व्यवस्स्थाओं के नाम पर जिन शिक्षकों का आसंजन किया गया है। उन सभी शिक्षकों का आसंजन तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है। और इन शिक्षकों का आगामी वेतन अपने मूल पदस्थापना पर उपस्थिति दिनांक से मान्य किया जायेगा। इस संबंध में संबंधित आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को भी स्पष्ट निर्देश दिए गए है।
जिला पंचातय के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कमलेश भार्गव ने बताया कि शिक्षकों एवं कर्मचारियों को शैक्षणिक व्यवस्था एवं अन्य कार्यालयीन व्यवस्थाओं के नाम पर जिला शिक्षा अधिकारी दतिया, जिला परियोजना समन्वयक दतिया एवं अन्य विभागीय कार्यालयों द्वारा एवं अनयत्र शालाओं एवं कार्यालयों में अटैममेंट कर रखा था जिसकी शिकायतें विभिन्न समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया एवं निरीक्षण के दौरान भी पाई गई। कलेक्टर ने बताया कि इसको गंभीरता से लेते हुए ऐसे सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों का अटैचमेंट समाप्त कर दिया गया है। इस संबंध में सभी आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए है कि अटैचमेंट किए गए शिक्षक या कर्मचारी अपनी मूल पदस्थापना पर उपस्थित न होने की स्थिति में उनके वेतन से भू-राजस्व के नियमों के तहत् वसूली की भी कार्यवाही करें।

Aditi News

Related posts