31.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

आसान होगा आना-जाना विधार्थियी को मिला साईकिल का सहारा

आसान होगा आना-जाना विधार्थियी को मिला साईकिल का सहारा

गाडरवारा। माध्यमिक शाला डूंगरिया में साइकिल वितरण का कार्यक्रम किया गया जिसमें मुख्यातिथि के रुप में जनपद सदस्य शारदा ठाकुर बुद्धा ठाकुर उपस्थित रहे।
साथ ही ग्राम विशिष्ट अथिति के रूप में सरपंच अशोक पटेल उपस्थित हुये।उक्त अवसर पर 13 छात्राओं एवं 03 छात्रों को साइकिल वितरित की गई।
साथ ही नजदीकी माध्यमिक शाला अजंदा के प्रधानपाठक मुकेश कुबरे के यहां भी 5 छात्राओं और 4 छात्रों को साइकिल वितरित की गई।
माध्यमिक शाला डूंगरिया में ढिंगसरा ग्राम से आवागमन करने वाले छात्र-छात्राओं को बहुत सुविधा होगी और वह अब आसान तरीके से अपने स्कूल तक पहुंच सकेंगे।
उक्त अवसर पर माध्यमिक शाला के प्रभारी प्रधानपाठक रत्नेश कुमार चौबे प्राथमिक शाला के प्रभारी प्रधानपाठक संतोष कुमार शर्मा,शिक्षक प्रमोद कुमार सोनी,अतिथि शिक्षक अभिषेक कौरव,अशोक शुक्ला, कल्पना मेहरा आदि उपस्थित रहे बच्चों ने साइकिल पाकर अपनी भाव अभिव्यक्ति व्यक्त की और कहा कि हमें आने जाने के साथ-साथ पढ़ाई लिखाई के लिए भी अतिरिक्त समय मिल पाएगा।
क्योंकि पहले बच्चे पैदल चलकर आते थे अब उक्त सफर आसान हो जाएगा।साइकिल वितरण जैसी महत्वाकांक्षी योजना बच्चों के लिए लाभदायक सिद्ध हो रही है और शासकीय स्कूलों में मिलने वाली गुणवत्तापूर्ण साइकिलो की सब तरफ सराहनीय चर्चा भी हो रही है।
उक्त अवसर पर ग्राम के सरपंच अशोक पटेल ने कहा कि निश्चित ही शासन प्रशासन की यह बहुत ही शानदार योजना है जिससे बच्चों को सफर आसान होता है और पढ़ाई के प्रति उनमें ललक जागती है।
उक्त अवसर पर जनपद सदस्य श्रीमति शारदा/बुद्धा ठाकुर ने भी स्थानीय स्टाफ के शिक्षकों की तारीफ की शासन की योजना का लाभ सभी छात्र छात्राओं को मिल रहा है यह बड़े ही प्रसन्नता की बात है सिर्फ बेटियों को ही नहीं बेटों को भी साइकिल प्रदान की जाती हैं जिससे उनके अंदर भी एक प्रकार की नई जागृति और शिक्षा के प्रति उत्साह पैदा हो रहा है।

Aditi News

Related posts