34.5 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

इंदौर, अवैध मदिरा के विरूद्ध आबकारी विभाग ने की प्रभावी कार्यवाही,144 बल्क लीटर अवैध मदिरा की गई जप्त।

अवैध मदिरा के विरूद्ध आबकारी विभाग ने की प्रभावी कार्यवाही,144 बल्क लीटर अवैध मदिरा की गई जप्त।

इंदौर।  कलेक्टर श्री मनीष सिंह के निर्देशन में आबकारी विभाग द्वारा इंदौर जिले में अवैध रूप से मदिरा बेचने वालों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी सिलसिले में प्रभारी सहायक आयुक्त श्री राजेश राठौड़ एवं नियंत्रण कक्ष प्रभारी श्री राजीव द्विवेदी के मार्गदर्शन में बुधवार को आबकारी की टीम द्वारा महू में विभिन्न स्थानों पर अवैध मदिरा के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही की गई।

बताया गया कि आबकारी की टीम द्वारा महू के पीठ रोड पर दबिश दी गयी। महू के कुख्यात शराब तस्कर शुभम के द्वारा एक दो पहिया वाहन पर शराब लाने की सूचना पर घेराबन्दी की गई। मौके पर वाहन को रोका तो शुभम गाड़ी छोड़ कर भाग गया। आरोपी के आधिपत्य से 6 पेटी देशी प्लेन मदिरा जप्त की गई। आरोपी के विरुद्ध आबकारी अधिनियम-1915 की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

आरोपी की तलाश जारी है।

एक अन्य कार्यवाही में महू के हैदराबादी बस्ती के पास दबिश दी गयी। मौके पर स्थल की तलाशी ली गयी। तलाशी में एक नाले के किनारे झाड़ियों में छुपा के रखी 10 पेटी देशी मदिरा जप्त की गई। अज्ञात आरोपी के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है तथा आरोपी की तलाश जारी है। जप्त मदिरा का बाजार मूल्य 28 हजार 500 रूपये है। उक्त दोनों कार्यवाही में जप्त मदिरा 144 बल्क लीटर व वाहन का अनुमानित बाजार मूल्य लगभग एक लाख रुपए हैं।

Aditi News

Related posts