27.3 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

इंदौर में पुलिस कर्मियों के लिए चिकित्सा शिविर का आयोजन

इन्दौर। पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनाने एवं उनके स्वास्थ्य व फिटनेस को ध्यान में रखते हुए, समय-समय पर उनका स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण कराने के निर्देश पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना ने सभी पुलिस इकाइयों को दिए हैं। इन निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र के मार्गदर्शन में 21 जुलाई से चरक हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड इंदौर में निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का अयोजन किया गया। यह स्वास्थ्य शिविर प्रतिदिन आयोजित किया जाएगा जिसमें 50-50 की संख्या में इंदौर नगरीय क्षेत्र के 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा।

इस शिविर में चरक हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड के डॉक्टर एवं उनकी टीम द्वारा इंदौर पुलिस के 45 वर्ष से अधिक उम्र के पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों की शारीरिक समस्याओं के उपचार हेतु विभिन्न प्रकार की जांच की जा रही हैं। इसमें विशेष रूप से सभी पुलिस कर्मचारियों का ब्लड प्रेशर, शुगर, कोलेस्ट्रॉल, एस.जी.पी.टी (लिवर फंक्शन टेस्ट), सीरम क्रिएटिनिन (किंडनी फंक्शन टेस्ट) तथा लिपिड प्रोफाइल आदि टेस्ट किए जाएंगे।

डॉक्टर्स एवं टीम द्वारा सभी की जांच के आधार पर उपचार एवं उचित समझाइश भी दी जायेंगी तथा साथ ही आगे जीवन को स्वस्थ रखने तथा अपने आप को पुलिस कार्य के लिए किस प्रकार फिट रखे, इसके संबंध में ध्यान रखने वाली बातों के साथ ही आवश्यक जानकारी भी प्रदाय की जा रही है।

Aditi News

Related posts