35.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

कलेक्टर ने की रोजगार मूलक योजनाओं की समीक्षा

नरसिंहपुर ।कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने स्वरोजगार योजना, स्वसहायता समूह बैंक लिंकेज की समीक्षा की। विगत एक सप्ताह में 8 नगरीय निकायों द्वारा पीएम स्वनिधि योजना एवं स्वसहायता समूह बैंक लिंकेज में अपेक्षा अनुरूप प्रगति नहीं होने पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सभी सीएमओ को तत्काल आवश्यक कार्रवाई कर रोजगार मूलक योजनाओं में प्रगति लाने के कड़े निर्देश दिये।

कलेक्टर ने किया ईवीएम स्टोर रूम का निरीक्षण

नरसिंहपुर, 18 अक्टूबर 2021. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रोहित सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री विपुल श्रीवास्तव ने सोमवार को शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज नरसिंहपुर में स्थानीय निर्वाचन के ईवीएम स्टोर रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टोर रूम में रखी कंट्रोल यूनिट एवं बै‍लेट यूनिट संबंधित बाक्सो का अवलोकन किया। स्टोर रूम में अग्नि शमन यंत्र सभी कक्षों में लगे हुए पाये गये एवं स्टोर रूम में डबल लॉक की व्यवस्था पाई गई।

   इस दौरान अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मनोज ठाकुर, एसडीएम श्री आरएस बघेल, लोक निर्माण विभाग अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

रेत के अवैध परिवहन पर एक ट्रेक्टर- ट्राली जब्त

नरसिंहपुर । कलेक्टर श्री रोहित सिंह के निर्देश पर जिले में ओवरलोड वाहनों एवं खनिजों के अवैध परिवहन, खनन एवं भंडारण के‍‍ विरूद्ध मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के तहत पुलिस एवं खनिज विभाग की संयुक्त टीम द्वारा रेत का अवैध परिवहन करने पर एक ट्रेक्टर- ट्राली जब्त कर पुलिस थाना करेली में रखवाई गई है।

मास्क नहीं लगाने वाले 105 व्यक्तियों पर लगा 4 हजार रूपये से अधिक का जुर्माना

नगरीय निकायों में चलाया गया रोको- टोको अभियान

नरसिंहपुर। रोको- टोको अभियान के तहत सोमवार 18 अक्टूबर को जिले के 8 नगरीय निकायों में बगैर मास्क के घूमने वाले 105 व्यक्तियों पर 4 हजार 320 रूपये का जुर्माना लगाया गया है। मास्क नहीं लगाने पर नगरीय निकाय क्षेत्र नरसिंहपुर में 11 व्यक्तियों पर 900 रूपये, गाडरवारा में 10 व्यक्तियों पर 450 रूपये, करेली में 6 व्यक्तियों पर 350 रूपये, गोटेगांव में 15 व्यक्तियों पर 150 रूपये, तेंदूखेड़ा में 36 व्यक्तियों पर 620 रूपये, चीचली में 5 व्यक्तियों पर 250 रूपये, सांईखेड़ा में 5 व्यक्तियों पर 200 रूपये तथा नगर परिषद सालीचौका में 6 व्यक्तियों पर 300 रूपये का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा पुलिस विभाग द्वारा 11 व्यक्तियों पर 1100 रूपये का जुर्माना लगाया गया।

245 लोगों को मास्क का नि:शुल्क वितरण

नरसिंहपुर। जिले के 8 नगरीय निकायों में 245 लोगों को मास्क का नि:शुल्क वितरण‍ किया गया। इसके अलावा नगरीय निकाय नरसिंहपुर में 25, गाडरवारा में 20, करेली में 19, गोटेगांव में 45, तेंदूखेड़ा में 68, चीचली में 9, सांईखेड़ा में 47, सालीचौका में 12 लोगों को मास्क का नि:शुल्क वितरण किया गया।

Aditi News

Related posts