35.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

कुख्यात सटोरिया दिलीप खत्री के विरूद्ध एक और धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

कुख्यात सटोरिया दिलीप खत्री के विरूद्ध एक और धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

कुख्यात सटोरिया दिलीप खत्री एवं वासू राजपूत मिलकर शास्त्री ब्रिज कृति कॉम्पलैक्स स्थित एफ-9 दुकान के पते पर फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर, रजिस्ट्रेशन कराकर डायमण्ड एसोसिएट नाम की फर्म चलाते हुये ऑन लाईन सट्टे से प्राप्त अवैध रूपयों का कर रहे थे लेनदेन

थाना प्रभारी ओमती श्री वीरेन्द्र सिंह पवार ने बताया कि आज दिनॉक 21-7-23 को न्यू मल्टी वी ब्लॉक फिफ्थ फ्लोर अनंततारा निवासी प्रियंाशराज श्रीवानी ने एक लिखित शिकायत की कि उसकी दवा बाजार शास्त्री ब्रिज में प्रेम मेडिसन हाउस नाम से मेडिसन की होलसेल की दुकान है। वर्ष 2021 में कृति कॉम्पलैक्स की एफ-11 दुकान अरविंद जैन से खरीदी थी, उसकी दुकान के बगल में एफ-9 दुकान है, जिसे उसने 9 लाख 60 हजार रूपये में वर्ष 2022 में अरविंद जैन से खरीदी थी, जिसके 8 लाख 95 हजार रूपये दे चुका हूॅ, 65 हजार रूपये शेष बचे है जिसको देने के बाद रजिस्ट्री उसके नाम से होना शेष है। दिलीप खत्री निवासी नेपियर टाउन को वर्ष 2020 से जानता है, जो उसकी दुकान में दवा लेने आते रहता था, जिससे उसकी दोस्ती हो गयी थी। वासू राजपूत निवासी लालमाटी कांचघर का रहने वाला है, जो दवा के ऑर्डर लेकर दवा बाजार से दवा खरीदकर सप्लाई का काम करता है भी उसकी दवा की दुकान पर लगातार आया करता था जिससे भी उसकी जान पहचान हो गयी थी, वर्ष 2020 के अप्रैल माह में वासू राजपूत ने उससे कृति काम्पलैक्स की एफ-9 दुकान के सम्बंध में जानकारी ली थी और बोला था कि मेरे दोस्त दिलीप खत्री को इस दुकान की आवश्यकता है, क्या आप हमें यह दुकान किराये पर देंगे। तब उसने यह कहकर मना कर दिया था कि दुकान का उपयोग गोडाउन के लिये कर रहा हूॅ, किसी को किराये पर नहीं देना है। कृति कॉपलैक्स की एफ-9 दुकान जो अभी भी उसकेे कब्जे में है जिसमे उसका मेडिकल शॉप का गोडाउन है, एफ-9 दुकान में डायमंड एसोसिएट नाम की कोई भी फर्म या ट्रेडिंग कम्पनी का ऑफिस नहीं हैं, आज दिनॉक 21-7-23 को उसे जानकारी हुई कि वासू राजपूत एवं दिलीप खत्री मिलकर उसकी कृति कॉम्पलैक्स स्थित एफ-9 दुकान के पते पर फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कर रजिस्ट्रेशन कराकर डायमण्ड एसोसिएट नाम की फर्म चला रहे हैं तथा उक्त फर्म के माध्यम से सट्टा के अवैध रूपयों का लेनदेन कर रहे हैं, जिससे उसकी छवि धूमिल हो रही है। शिकायत पर आज दिनॉक 21-7-23 को थाना ओमती में अपराध क्रमंांक 440/23 धारा 419, 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 

फर्जी सेल कम्पनी ख्ुालवाकर सट्टे से अर्जित लाखों रूपये की रकम का लेनदेन करने वाला कुख्यात सटोरिये दिलीप खत्री की थाना लार्डगंज में पजीबद्ध धोखाधड़ी के प्रकरण में भी की गयी गिरफ्तारी, पूछताछ हेतु लिया गया 2 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर

 

थाना लार्डगंज में प्रमोद रजक पिता अशोक रजक उम्र 29 वर्ष निवासी गढा रोड आमनपुर कोलयाना मोहल्ला थाना मदन महल की लिखित शिकायत की थी कि उसे 30 हजार रूपये उधार देकर उसका आधारकार्ड ,पैनकार्ड लेकर , अन्य दस्तावेजों मे हस्ताक्षर करवाकर सतीश सनपाल, विवेक पाण्डेय एवं अमित शर्मा द्वारा बिना संज्ञान के बैंको मे खाता खोलकर फर्जी सेल कम्पनी खोलकर ऑन क्रिकेट सट्टे से अर्जित अवैध धन राशि जमा करायी गयी है।

 

जांच पर अवैधानिक रूप से खाते का उपयोग कर धोखाधड़ी किया जाना पाये जाने पर कुख्यात सटोरिये सतीश सनपाल, एवं सटोरिये के गुर्गे विवेक पाण्डेय एवं अमित शर्मा के विरूद्ध दिनॉक 10-6-2022 को थाना लार्डगंज में अपराध क्रमंाक 356/2022 धारा 420 भा.द.वि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था एवं दिनॉक 20-8-2022 को आरोपी अमित शर्मा निवासी रेत नाका ग्वारीघाट की प्रकरण मे विधिवत गिरफ्तारी की गयी थी।

 

पकडे गये आरोपी अमित शर्मा ने पूछताछ पर बताया था कि दिलीप खत्री एवं आजम खान द्वारा भी ऑन लाईन क्रिकेट सट्टे का कार्य किया जा रहा है, ऑन लाईन सट्टेबाजी के लिये मास्टर आईडी फरार आरोपी सतीष सनपाल एवं आजम खान से लेकर दिलीप खत्री अन्य बुकियों को आईडी पासवर्ड ऑन लाईन क्रिकेट सट्टा खिलाने के लिये उपलब्ध कराता है।

प्रकरण में धारा 467, 468, 120 बी भादवि का ईजाफा किया गया था। उक्त प्रकरण में दिलीप खत्री की आज दिनॉक 21-7-23 को विधिवत गिरफ्तारी करते हुये फर्जी सेल कम्पनी के दस्तावेज एवं रूपयों का लेन देन किस प्रकार किया जाता था व अन्य साथी सटोरियों कें सम्बंध में पूछताछ हेतु मान्नीय न्यायालय से अनुरोध कर दिलीप खत्री को 2 दिन के पुलिस रिमाण्ड पर थाना लार्डगंज पुलिस द्वारा लिया गया है।

Aditi News

Related posts