34.5 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा,सूखाखैरी में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में शामिल हुये कलेक्टर,सूखाखैरी सेक्टर के शिविरों में 2681 आवेदन स्वीकृत

सूखाखैरी में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में शामिल हुये कलेक्टर,सूखाखैरी सेक्टर के शिविरों में 2681 आवेदन स्वीकृत

नरसिंहपुर। कलेक्टर श्री रोहित सिंह मंगलवार को जनपद पंचायत चीचली के सेक्टर मुख्यालय ग्राम पंचायत सूखाखैरी में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के शिविर में शामिल हुए। यहां उन्होंने ग्रामवासियों से उनकी समस्यायें जानी, आवेदन लिये और मौके पर ही निराकरण के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने सूखाखैरी सेक्टर में आने वाली ग्राम पंचायतों बगलई, आड़ेगांवखुर्द, सिंहपुरछोटा, सूखाखैरी, बारहाबड़ा, ढुरसुरू, ढाना, इमलिया पिपरिया, कठौतिया, पिपरिया, उकासघाट व सीरेगांव में आयोजित शिविरों की समीक्षा की।

कलेक्टर को अवगत कराया गया कि इस सेक्टर की ग्राम पंचायतों में आयोजित शिविरों में प्राप्त 3 हजार 143 आवेदनों में से 2 हजार 681 आवेदनों में स्वीकृति दी जा चुकी है। इन शिविरों में स्वच्छ भारत मिशन के 303, मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता योजना के 24, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 41, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के 47, पशु पालन किसान क्रेडिट कार्ड के 4, लाड़ली लक्ष्मी योजना के 9, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के 7, मुख्यमंत्री बाल आशीर्वाद योजना का एक, नामांतरण के 27, नक्शा शुद्धिकरण के 13, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के 12, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के 5, बटवारा का एक, आयुष्मान भारत योजना के 1888, निर्माण श्रमिकों के पंजीयन के 43, किसान क्रेडिट कार्ड के 53, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना के 32, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय विधवा पेंशन के 10, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय नि:शक्त पेंशन योजना के 4, समग्र सामाजिक सुरक्षा के 3, नि:शक्त विद्यार्थी की उच्च शिक्षा का एक, जाति प्रमाण पत्र जारी करने के 152 और मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का एक आवेदन स्वीकृत किया जा चुका है।

ग्रामवासियों द्वारा बताया गया कि ग्राम सूखाखैरी में विद्युत आपूर्ति की समस्या रहती है। विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी- कर्मचारी भी मौजूद नहीं रहते हैं। विगत 15 दिवस में आयोजित कैम्पों में भी ये अधिकारी- कर्मचारी नहीं आये। इस पर कलेक्टर श्री सिंह ने विद्युत वितरण कम्पनी के एई व डीई को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

रक्तदान करने की अपील

चर्चा के दौरान कलेक्टर श्री सिंह ने ग्रामवासियों से रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एके जैन ने अपने जीवन में 50 से अधिक बार रक्तदान किया है।

Aditi News

Related posts