35.1 C
Bhopal
May 5, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

गाडरवारा ,पुलिस को बड़ी सफलता, दो शातिर चोरों गिरफ्तार, चोरी की गई तीन ट्रेक्टर की ट्राली वरामद, आरोपियों भेजा गया जेल

नरसिंहपुर।पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के निर्देशन में चौकी सिहोरा, थाना गाडरवारा पुलिस को बड़ी सफलता, दो शातिर चोरों गिरफ्तार, चोरी की गई तीन ट्रेक्टर की ट्राली वरामद, आरोपियों भेजा गया जेल।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के निर्देश पर जिले में संपत्ति संबंधी अपराधियों के विरुद्ध सख्ती से कार्यवाही करने हेतु अति. पुलिस अधीक्षक श्री सुनील शिवहरे,एसडीओपी गाडरवारा श्रीमति सचि पाठक के मार्गदर्शन में अभियान चलाया जाकर समस्त थाना प्रभारियों को प्रभावी कार्यवाही कर पूर्णतः प्रतिबंधित किए जाने सख्त निर्देश दिये गये हैं ।

संपत्ति संबंधी अपराधियों की सूचना हेतु सक्रिय किए गए है मुखबिर:– दिनांक 26/07/2023 को प्रार्थी सुरेन्द्र सिंह कौरव निवासी ग्राम ठुटी चौकी सिहोरा ने किसी अज्ञात चोर द्वारा उसके बड़े भाई के घर के सामने से ट्रेक्टर की ट्राली चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई जिसकी रिपोर्ट पर थाना गाडरवारा में अपराध क्र. 656/23 धारा 379 भा.द.वि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

प्रकरण की गंभीरता के मद्देनजर अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी एवं संपत्ति बरामदगी हेतु विशेष टीम गठित कर लगातार संदिग्ध व्यक्तियों की धरपकड़ एवं पूछताछ की गई। दौरान विवेचना घटनास्थल के वैज्ञानिक आधार पर निरीक्षण,घटना दिनांक के सी.सी.टी.व्ही. फुटेज एवं मुखबिर सूचना के आधार पर संदेहीयानों से हिकमत अमली से तरतीबवार पूछताछ की गई । मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि दो संदेही व्यक्ति ग्राम हर्रई सरकारी स्कूल के पास ट्रेक्टर की ट्राली बेंचने की बात कर रहे है । सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए मौके पर दबिश देकर मुखबिर द्वारा बताए गए हुलिये के व्यक्तियों को घेराबंदी कर मौके से गिरफ्त में लिया गया । जिनसे पूछताछ करने पर अपना नाम वरूण उर्फ नयन शर्मा पिता नीरज शर्मा उम्र 23 वर्ष निवासी हर्रई एवं शिवम उर्फ गोलू जाटव पिता सुरेन्द्र जाटव उम्र 21 वर्ष निवासी हर्रई का होना बताया। जिनसे ट्रेक्टर की ट्राली के संबंध में हिकमत अमली से पूछताछ करने पर आरोपीगण ने दिनांक 23/07/2023 की रात ग्राम ठुटी से एक ट्रेक्टर की ट्राली चोरी करना बताया। उक्त चोरी गई ट्राली को आरोपीगण ने पहचान छिपाने हेतु उक्त ट्राली का रंग बदलकर नीला कर ग्राम हर्रई में रेल्वे लाईन के पास विक्रय करने के लिये छिपाकर रखना बताया । आरोपीगण के बताये स्थान से आरोपीगण के संयुक्त कब्जे से चोरी गई ट्रेक्टर की ट्राली एवं घटना में प्रयुक्त आरोपी नयन शर्मा का ट्रेक्टर समक्ष गवाहान मुताबिक जप्ती पत्रक के जप्त किया गया ।

आरोपीगण से अन्य चोरियों के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपीगण ने संयुक्त रूप से एक सप्ताह पूर्व ग्राम करपगाँव थाना करेली से एक ट्रेक्टर की ट्राली चुराकर पहचान छिपाने हेतु ट्राली पर लाल रंग कर मिढवानी माता मंदिर के पीछे ग्राम बोहानी में छिपाकर रखना बताया । जिसे थाना गाडरवारा के इस्तगासा क्र.01/23 धारा 41 (1-4) जा.फौ.,379 भा.द.वि. में मुताबिक जप्ती पत्रक जप्त कर कब्जा पुलिस लिया गया । उक्त चोरी की गई ट्रेक्टर की ट्राली के संबंध में जानकारी प्राप्त की जो उक्त ट्राली थाना करेली के अपराध क्र.659/23 धारा 379 भा.द.वि. में चोरी होना पायी गई । उक्त दोनों आरोपीगण को गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में लिया गया ।

इसी दौरान प्रार्थी आदर्श शर्मा निवासी ग्राम बोहानी के द्वारा थाना गाडरवारा में आरोपी वरूण उर्फ नयन शर्मा निवासी हर्रई के द्वारा करीबन 2 माह पूर्व इसके ट्रेक्टर की ट्राली को एक माह के लिये किराये पर लेना तथा माँगने पर वापस ना करने एवं प्रार्थी को उसकी ट्राली आरोपी द्वारा किसी अन्य व्यक्ति को विक्रय करने का संदेह होने की रिपोर्ट लेख कराई । जिसकी रिपोर्ट पर थाना गाडरवारा में अपराध क्र.658/23 धारा 406 भा.द.वि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया । गिरफ्तारशुदा आरोपी वरूण उर्फ नयन शर्मा निवासी हर्रई से पुनः उक्त ट्राली के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने उक्त ट्राली को विक्रय करने के आशय के अपने खेत में छिपाना स्वीकार किया ।

आरोपियों को भेजा गया जेल :- आरोपीगण के मेमोरेंडम के आधार पर विभिन्न प्रकरणों में एक ट्रेक्टर एवं तीन ट्रेक्टर की ट्रालियाँ कुल कीमती करीबन 10 लाख रूपये के मशरूका बरामद कर आरोपीगण को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश कर माननीय न्यायालय से जे.आर. प्राप्त कर केन्द्रीय जेल नरसिंहपुर निरूद्ध किया गया ।

आरोपियों की पतासाजी एवं गिरफ्तारी में इनकी रही सराहनीय भूमिका :- संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक गाडरवारा श्री राजपाल बघेल,उप निरीक्षक वर्षा धाकड़, उप निरीक्षक अर्जुन सिंह बघेल ,उप निरीक्षक पन्नालाल पाल,सहायक उप निरीक्षक राजेश शर्मा,प्रधान आरक्षक विजय मिश्रा, कोमल यादव, सुरेन्द्र पटेल, आरक्षक बालबिहारी रघुवंशी, कृष्णमुरारी गौर,सैनिक प्रदीप की सराहनीय भूमिका रही ।

Aditi News

Related posts