31.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर,पुलिस अधीक्षक अमित कुमार एवं नरसिंहपुर पुलिस की ओर से रक्षाबंधन पर्व की जिलेवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं, आमजनों को सुरक्षा को लेकर पुलिस की रहेगी चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था, शरारती तत्वों पर रहेगी पैनी नजर

नरसिंहपुर,पुलिस अधीक्षक अमित कुमार एवं नरसिंहपुर पुलिस की ओर से रक्षाबंधन पर्व की जिलेवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं, आमजनों को सुरक्षा को लेकर पुलिस की रहेगी चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था, शरारती तत्वों पर रहेगी पैनी नजर।

उल्लेखनीय है कि रक्षाबंधन पर्व 30 अगस्त को मनाया जा रहा है। त्यौहार को देखते हुए लोगों की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने अपने स्तर पर तैयारियां पूर्ण कर ली हैं। पुलिस टीमों द्वारा जिले के विभिन्न क्षेत्रों में नाकेबंदी कर लगातार चैकिंग की जा रही है एवं जिले के विभिन्न होटल, ढाबा, धर्मशाला, बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन एवं अन्य सार्वजनिक स्थानों पर निरंतर सर्चिंग कर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर उनका रिकार्ड संधारित किया जा रहा है।

शरारती तत्वों पर नजर रखने हेतु सादी वर्दी में तैनात रहेगें पुलिस कर्मचारी, की जावेगी सख्त कार्यवाही :– रक्षाबंधन का त्योहार पर बहनें अपने भाईयों को राखी बांधने के लिए जाती हैं, जिससे विभिन्न रोडों पर अत्याधिक ट्राफिक रहता है इसके लिए पुलिस प्रशासन हाइवे एवं मुख्य सडकों पर जगह-जगह कर्मचारियों को डियूटी पर तैनात किया गया है जिससे यातायात में किसी भी प्रकार बाधा उत्पन्न न हो सके। त्योहार के दिन हुड़दंग एवं छेडछाड करने वाले शरारती तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा इस हेतु बाजारों एवं अन्य भीडभाड वाले क्षेत्रों में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया गया है। शरारती तत्वों पर नजर रखने हेतु सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी लगाए गए है जो उन पर पैनी नजर रखेगें।

रक्षाबंधन पर्व को दृष्टिगत रखते हुए निकाली गयी जागरूकता रैली :- पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर आज यातायात पुलिस द्वारा एक जागरूकता रैली निकाली गई जिसमें श्री नर्सिंग पब्लिक स्कूल, पीजी कॉलेज, यातायात मित्र एवं यातायात पुलिस सभी के द्वारा एक जागरूकता संदेश दिया गया “रक्षाबंधन तभी मनाएंगे, भैया जब हेलमेट लगाएंगे”

जागरूकता रैली सुभाष चौक से शुरू होकर सिंहपुर तिराहा राम मंदिर सुनका तिराहा सांकल तिराहा अष्टांग चिकित्सालय इतवारा बाजार होते हुए जब वापस सुभाष चौक पर पहुंची और लोगो द्वारा जब स्कूली बच्चों के हाथो में बैनर के स्लोगन को पढ़ा तो कही न कही लोगो को हेलमेट के प्रति जागरूकता उनके चेहरे में दिख रही थी। साथ ही साथ स्कूली बच्चों द्वारा हेलमेट लगाने वाले चालकों को गुलाब का फूल देकर उनका उत्साहवर्धन भी किया गया। जागरूकता रैली द्वारा बाजार क्षेत्र में लगी दुकानों में जो महिलाएं थी उनको भी बताया गया की इस बार राखी का त्योहार अपने भाई को हेलमेट पहनाकर ही मनाएं। अंत में सभी को हमेशा हेलमेट लगाने एवं यातायात नियमों का पालन करने हेतु शपथ भी दिलाई गई।

Aditi News

Related posts