39.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, अतिक्रमण हटावाने के लिए अभियान चलायें- कलेक्टर श्री सिंह

राजस्व वसूली में तेजी लायें

कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों की बैठक

नरसिंहपुर ।कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने सोमवार को राजस्व अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने आरसीएमएस पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की राजस्व न्यायालयवार समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि राजस्व अधिकारी पूरी जिम्मेदारी के साथ कार्य करें। पेशी की तारीख देने में समय सीमा का ध्यान रखें। सभी राजस्व अधिकारी अगली बैठक तक कम से कम 50 प्रतिशत लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि अभियान चलाकर अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की जाये। उन्होंने राजस्व वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिये।

         कलेक्टर ने निर्देश दिये कि ऑफलाइन राजस्व प्रकरणों की सूची सत्यापित करवायें, अन्यथा कार्रवाई होगी। बगैर सूचना के व्यपवर्तन नहीं हो। प्रत्येक माह के अंत में लंबित प्रकरणों की संख्या में कम से कम 50 प्रतिशत की कमी होना चाहिये। बटवारा, नामंतरण के प्रकरण लंबित नहीं रहना चाहिये।

         कलेक्टर ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के खाता अपलोड की तहसीलवार समीक्षा की। उन्होंने इसमें एक सप्ताह के भीतर प्रगति लाने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि अपात्र व्यक्तियों से पीएम किसान सम्मान निधि की राशि की वसूली की जाये। अंग्रेजी नाम सुधार का कार्य 7 दिवस के भीतर पूर्ण करें। राजस्व अधिकारी अधीनस्थ न्यायालयों का लगातार निरीक्षण करते रहें।

         बैठक में अपर कलेक्टर श्री मनोज ठाकुर, सभी एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसी

Aditi News

Related posts