36.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, कलेक्टर एवं एसपी ने किया विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण

कलेक्टर एवं एसपी ने किया विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण

नरसिंहपुर।कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋजु बाफ़ना व पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार के साथ आगामी विधानसभा निर्वाचन- 2023 के मद्देनज़र नरसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र के सगोनीखुर्द, बंधी, केरपानी एवं पिठेहरा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और यहां मौजूद ग्रामवासियों से चर्चा की।

 

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने रिटर्निंग अधिकारी से संवेदनशील मतदान केंद्रों की जानकारी ली। उन्होंने मतदाता सूची में अभी तक जोड़े गए नवीन मतदाताओं, विवाह उपरांत आई महिलाओं के नाम जोड़ने की भी जानकारी ली। कलेक्टर ने बीएलओ द्वारा घर- घर जाकर किए सर्वे के माध्यम से मृत मतदाताओं के नाम काटने की कार्यवाही की पुष्टि ग्रामवासियों के समक्ष नामों का मिलान कर जानी। कलेक्टर सुश्री बाफ़ना ने निर्देशित किया कि किसी भी पात्र मतदाता का नाम मतदाता सूची से विलोपित नहीं हो। ग्रामवासियों ने अवैध शराब विक्रय किये जाने की बात अधिकारियों को बताई। अधिकारिद्वय ने पुलिस विभाग को कार्रवाई करने एवं एसडीएम को 107/ 16 की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

 

केरपानी के मतदान केंद्र के निरीक्षण के दौरान बीएलओ ने अवगत कराया कि यहां मतदाता सूची का वाचन करवाया गया है। कलेक्टर सुश्री बाफ़ना ने 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं का सत्यापन करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने शतप्रतिशत मतदाता सूची शुद्धीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। यहाँ ग्रामीणों ने कलेक्टर को खाद्यान वितरण नहीं होने की बात बतायी। कलेक्टर सुश्री बाफ़ना ने तहसीलदार को जाँच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देशित किया गया।

Aditi News

Related posts