27.3 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

नरसिंहपुर पुलिस की ताबडतोड कार्यवाही, थाना गोटेगांव क्षेत्र अंतर्गत 1 लाख 20 हजार मूल्य की 12 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में

जिले में मादक पदार्थ के अवैध कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु चलाए जा रहे अभियान “आपरेशन प्रहार” के तहत नरसिंहपुर पुलिस की ताबडतोड कार्यवाही, थाना गोटेगांव क्षेत्र अंतर्गत 1 लाख 20 हजार मूल्य की 12 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक आरोपी पुलिस गिरफ्त में।*

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक श्री अमित कुमार द्वारा जिला अंतर्गत अवैध नशे के कारोबार पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाने हेतु “आपरेशन प्रहार” चलाया जाकर असमाजिक तत्वों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। जिला अंतर्गत अवैध मादक पदार्थ की तस्करी/व्यापार में लिप्त व्यक्तियों की सूचना प्राप्त करने हेतु विभिन्न माध्यमों का उपयोग कर जानकारियां एकत्रित की जा रही है। अभियान के तहत मादक पदार्थ का सेवन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध भी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है एवं अवैध नशे के कारोबार में लिप्त आदतन अपराधियों की जानकारी एकत्रित कर डोजियर तैयार किए जा रहे है। साथ ही “नारकोटिक्स हेल्पलाईन मोबाईल नम्बर “9479688455” भी जारी किया गया है जिस पर नशे के कारेबार में लिप्त व्यक्तियों से संबंधित सूचनाएं प्राप्त हो रही है।

*स्मैक के अवैध कारोबार में लिप्त एक आरोपी को किया गया है गिरफ्तार:-* थाना गोटेगांव अंर्तगत मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि आदिवसी बालिका छात्रावास के पास ग्राम कुम्हरोडा एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा है। सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए पुलिस टीम ने मौके पर दबिश देकर मुखबिर के बताये हुलिये के संदेही की घेराबंदी की गयी पुलिस टीम को देखकर संदेही भागने लगा जिसे भागता देख पुलिस टीम द्वारा हिकमत अमली के साथ घेराबंदी कर गिरफ्त में लिया गया। जिसने पूछताछ पर अपना प्रभुनारायण उर्फ रिंकी पिता वीरेन्द्र पटैल उम्र 30 साल निवासी गुरूनानक वार्ड, गोटेगांव बताया गया। मौके पर समक्ष गवाहन विधिवत तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से सफेद रंग की पारदर्शी पन्नी में अवैध स्मैक जप्त की गयी जप्ती की गयी स्मैक का कुल वजन 12 ग्राम है जिसका बाजार मूल्य 1 लाख 20 हजार रूपये है।

*आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज :-* मादक पदार्थ स्मैक की अवैध तस्करी में लिप्त आरोपी प्रभुनारायण उर्फ रिंकी पिता वीरेन्द्र पटैल उम्र 30 साल निवासी गुरूनानक वार्ड, गोटेगांव के विरूद्ध थाना गोटेगांव में अपराध क्र. 339/23 धारा 8, 21 एन.डी.पी.एस. एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

*आरोपी की गिरफ्तारी में इनकी रही मुख्य भूमिका :-* थाना गोटेगांव अंतर्गत अवैध स्मैक के कारोबार में लिप्त आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी गोटेगांव, निरीक्षक हिमलेन्द्र पटैल, उप निरीक्षक विजय धुर्वे, उप निरीक्षक दिलीप सिंह, प्रधान आरक्षक महेन्द्र शुक्ला, आरक्षक विपिन, आरक्षक सचिन की मुख्य भूमिका रही है।

Aditi News

Related posts