35.5 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की अभिनव पहल, अपराधों पर अंकुश लगाने में कोटवारों का लिया जावेगा सहयोग, जिले सभी थाना प्रभारियों द्वारा कोटवारों के साथ बैठक आयोजित कर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस का सहयोग करते हुए कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के निर्देश दिए

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की अभिनव पहल, अपराधों पर अंकुश लगाने में कोटवारों का लिया जावेगा सहयोग, जिले सभी थाना प्रभारियों द्वारा कोटवारों के साथ बैठक आयोजित कर अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस का सहयोग करते हुए कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के निर्देश दिए।*

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार द्वारा जिले में अपराधों पर अंकुश लागाने हेतु विभिन्न अभियान चलाए जा रहे है। इसी क्रम में अभिनव पहल करते हुये जिले में अपराधों पर अंकुश लगाने एवं अपराधियों की धरपकड में कोटवारों का सहयोग लेने के उद्देश्य से जिले के सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि कोटवारों के साथ बैठक आयोजित कर उन्हे आवश्यक दिशा निर्देश देवें एवं अपराध एवं अपराधियों की धरपकड में उनका सहयोग प्राप्त करें।

*जिले के सभी थानों में आयोजित की जा रही कोटवारों साथ बैठक :-* निर्देशों के पालन में जिले के सभी थाना प्रभारियों द्वारा उनके क्षेत्र के कोटवारो के साथ बैठक आयोजित कर उन्हे आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अपराध एवं आपराधियों पर अंकुश लगाने हेतु आवश्यक सिखलाई दी जा रही है।

*अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस के साथ कंघे से कंघा मिलाकर काम करने के दिए निर्देश :-* पुलिस अधीक्षक अमित कुमार की निर्देश पर थाना स्तर पर आयोजित बैठक में कोटवारों से गांव में होने वाली घटना-दुर्घटना व असामाजिक तत्वों के बारे में चर्चा की। ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस का सहयोग करते हुए कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के निर्देश दिए।

*मुसाफिरों एवं संदिग्धों की जानकारी समय पर पुलिस को देने की समझाईस दी गयी :*- गांव में बाहर से आने वाले मुसाफिरों, घुमक्कड किस्म के व्यक्तियों व संदिग्ध व्यक्तियों की पूरी जानकारी पुलिस तक समय रहते पहुंचाने को कहा साथ ही साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए आवश्यक जानकारी दी। समय-समय पर थाने में आकर अपनी उपस्थिति अनिवार्य रूप से दर्ज कराने व गांव की समस्या से अवगत कराने कहा।

Aditi News

Related posts