25.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

वन विभाग ने आईटीआई में किया पौधारोपण

वन विभाग ने किया आईटीआई में लगभग 4000 पौधों का रोपण_आईटीआई की हालत बद से बदतर

KamarRana

 

देवरी/ रायसेन—-रायसेन जिले के नगर परिषद देवरी मैं वन विभाग द्वारा औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था में करीब 4000 फलदार पौधों का वृक्षारोपण किया गया।

हर वर्ष की भांति भी इस वर्ष भी शासन के निर्देशानुसार वन विभाग को लाखों रुपयों की लागत से फलदार एवं छायादार वृक्षों के रोपण का टारगेट दिया गया है। इसी के तहत वन विभाग जहां पर खाली जगह पड़ी हुई है जैसे कि, कब्रिस्तान ,श्मशान सरकारी मैदान या किसान भी अपनी खाली पड़ी हुई खेती पर पौधारोपण करवा सकते हैं। इसका सारा खर्च वन विभाग द्वारा किया जाएगा, साथ ही उस जगह की फेंसिंग एवं रखरखाव के लिए शासन द्वारा हजारों  की राशि। वन विभाग को दी जाती है।

इसी के तहत आज वन परीक्षेत्र अधिकारी देवरी सर्वेश सोनी  ने बताया कि आईटीआई में लगभग 4000 फलदार छायादार वृक्षों का रोपण वन विभाग द्वारा किया गया है, और भी क्षेत्र में हजारों फलदार एवं छायादार वृक्षों का रोपण किया जाएगा।

___इस मौके पर तहसीलदार दिनेश कुमार बरगले ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि पौधे लगाना आसान है लेकिन उनका रखरखाव उनकी देखभाल करना कठिन है, इसलिए जो भी पौधा लगाएं उसकी देखभाल अपने परिवार की तरह करें,

वहीं थाना प्रभारी हरिओम पटेल एवं बिजली विभाग के सब इंजीनियर एवं आईटीआई के अधीक्षक आरएन सक्सेना एवं आईटीआई का समस्त स्टाफ मौजूद था।

_आईटीआई की हालत देखकर लोगों लोगों में हुई नाराजगी_ वर्षों से नगर देवरी की आईटीआई की मरम्मत एवं पुताई ना होने के कारण लोगों ने जब जिले की सबसे बड़ी आईटीआई एवं करोड़ों रुपयों से निर्मित भवन को देखा तो लोगों में नाराजगी देखने को मिली, एवं वहां पर मौजूद अव्यवस्थाएं भी सभी ने देखी, इस पर अधिकारियों एवं लोगों ने आईटीआई प्रिंसिपल आरएन सक्सेना से आईटीआई की हालत सुधारने के लिए कहा__ज्ञात हो कि आईटीआई की हालत बद से बदतर बनी हुई है, यहां पर चारों ओर गंदगी एवं आ व्यवस्थाएं देखने को मिल सकती हैं, वही जब से आईटीआई बनी है तब से आज तक इसने रंग रोगन नहीं हुआ है ,हालांकि सरकार की ओर से जिले के सबसे बड़े प्रशिक्षण संस्थान में इसके रखरखाव एवं रंग रोगन के लिए हजारों रुपए की राशि भेजी जाती है लेकिन बंदरबांट कर दिया जाता है।

 

 

 

 

Aditi News

Related posts