31.1 C
Bhopal
May 2, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जबलपुर तुषारकांत विद्यार्थी ने शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर एंव सुगम बनाने हेतु यातायात के तीनों थानों में पदस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को किया ब्रीफ

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषारकांत विद्यार्थी ने शहर की यातायात व्यवस्था बेहतर एंव सुगम बनाने हेतु यातायात के तीनों थानों में पदस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को किया ब्रीफ

कहा किसी भी बडे शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर एवं सुगम बनाना पुलिस के लिये एक बड़ी चुनौती होती है, लेकिन यह पुलिस की प्राथमिकता भी है

पुलिस कन्ट्रोलरूम जबलपुर में आज दिनांक 6-5-23 को प्रातः 9 बजे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री तुषारकांत विद्यार्थी (भा.पु.से.) द्वारा यातायात के तीनों थानों में पदस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्रीमती प्रियंका शुक्ला (भा.पु.से.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उत्तर/यातायात श्री प्रदीप शेन्डे की उपस्थिति में बी्रफ करते हुये कहा कि किसी भी बडे शहर में यातायात व्यवस्था बेहतर एवं सुगम बनाना पुलिस के लिये एक बडी चुनौती होती है, लेकिन यह पुलिस की प्राथमिकता भी है।

 

जबलपुर की यातायात व्यवस्था वर्तमान में बहंुत अच्छी नहीं कही जा सकती। जगह-जगह जाम की स्थिति निर्मित होती रहती है, जहॉ-तहॉ रोड पर आटो खडे रहते है, कहीं भी लोग वाहन पार्क कर देते है कोई रोक टोक नहीं की जाती है।

 

आपने सभी को निर्देशित किया कि यातायात सुगमता से चलता रहे, यह हमारा प्रयास होना चाहिये, आप सभी क्षमतावान है, आपकी जहॉ भी ड्यूटी लगायी जाती है वहॉ इस प्रकार की व्यवस्था करें कि यातायात सुचारू रूप से चलता रहे। आपके द्वारा प्रमुख तिराहे चौराहे जहॉ पर ज्यादा आवागमन अवरूद्ध होता है ट्राफिक के अधिकारियों को नामजद लगवाया गया एवं निर्देशित किया गया कि 1 माह तक आपकी ड्यूटी एक ही स्थान पर रहेगी, जो भी अव्यवस्था है उसे व्यवस्थित करायें। यदि आपको किसी प्रकार की कोई समस्या आती है तो मुझे बतायें।

जिस तरह आम नागरिकों से अपेक्षा रहती है कि यातायात नियमों का पालन करें, हम सभी स्वयं यातायात नियमों का पालन करें, टूव्हीलर चलाते हुये हमेंशा हैल्मेट पहनें ।

इसके साथ ही आपके द्वारा सभी को आदेशित किया गया कि एैसे बाईक सवार जो मॉडीफाई तेज आवाज वाले सायलेंसर एवं प्रेशर हार्न लगाकर न्यूसेंस क्रिएट करते हैं, तथा चार पहिया वाहन में डार्क काली फिल्म लगाकर चलते हैं के विरूद्ध नियमानुसार विधिवत चालानी कार्यवाही की जाये।

 

ब्रीफिंग के दौरान उप पुलिस यातायात श्री मधुकर चौकीकर, उप पुलिस यातायात श्री पंकज परमार, रक्षित निरीक्षक श्री सौरभ तिवारी, तीनों थानों के थाना प्रभारी एवं यातायात थानों में पदस्थ 125 अधिकारी / कर्मचारी उपस्थित थे।

Aditi News

Related posts