39.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सांईखेड़ा, नर्मदा ईको क्लब ने उठाया सी एम राइज विद्यालय को हरा भरा करने का बीड़ा

रिपोर्टर -सचिन जोशी ,सांईखेड़ा

नर्मदा ईको क्लब ने उठाया सी एम राइज विद्यालय को हरा भरा करने का बीड़ा

साँईखेड़ा । पर्यावरण संरक्षण का पाठ पढ़ने वाले विद्यार्थियों के क्लब ने अपने सी एम राइज विद्यालय साईंखेड़ा के कैम्प्स को हरा भरा बनाने का संकल्प आज लिया। नर्मदा ईको क्लब के प्रभारी शिक्षक भानुप्रताप राजपूत ने बताया कि आज विद्यालय में विभिन्न किस्मों के फूलों और अन्य प्रजातियों के पौधों का रोपण शिक्षकों और विद्यार्थियों द्वारा किया गया। इस अवसर सभी एक हजार से अधिक विद्यार्थियों ने विद्यालय कैम्प्स में पौधरोपण करने का संकल्प लेते हुए हरा भरा बनाये रखने का प्रण लिया।

विद्यालय सौंदर्यीकरण की दिशा में कार्य करने वाले शिक्षक अखिलेश मेहरा द्वारा कबाड़ से जुगाड़ अंतर्गत प्लास्टिक के बेकार डिब्बों और बोतलों से विभिन्न प्रकार के गमले और सामग्री तैयार की जा रही है। इसका प्रदर्शन भी किया गया।

कार्यक्रम के दौरान प्राचार्य सी के विश्वकर्मा ने बताया कि छोटे छोटे प्रयासों से ही धरती को हरा भरा बनाया जा सकता है। शिक्षक मनीष शंकर तिवारी ने बताया कि हम पृथ्वी से जितना लेते हैं उसे दुगुना करके लौटाना होगा तभी आने वाली पीढियां हमको याद रखेंगी।

इस अवसर पर लालसिंह लोधी, चंद्रशेखर बसेडिया, पुष्पा सिलावट, पूनम बसेडिया, रूपसिंह कुशवाहा, मुकेश विश्वकर्मा, तरुण श्रीवास्तव, पुण्य प्रताप वर्मा, भानु खरे, संतोष बड़कुर आदि उपस्थित रहे।

Aditi News

Related posts