38.1 C
Bhopal
April 28, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

सिहोरा जिला बनाकर सिहोरा का वनवास खत्म करें मुख्यमंत्री ,5 सितंबर को विशाल रैली के साथ करेंगे मीसाबंदी सम्मान वापसी,क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठा गायत्री परिवार

अनिल जैन सिहोरा

सिहोरा जिला बनाकर सिहोरा का वनवास खत्म करें मुख्यमंत्री ,5 सितंबर को विशाल रैली के साथ करेंगे मीसाबंदी सम्मान वापसी,क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठा गायत्री परिवार

सिहोरा – भगवान राम का 14 वर्ष का वनवास हुआ था, पांडवों को एक वर्ष का अज्ञातवास हुआ था पर सिहोरा को ऐसा वनवास दिया गया कि बीस वर्ष गुजर जाने के बाद भी अंत होता ही दिखाई नहीं दे रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को संबोधित करते हुए लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने अपील की मुख्यमंत्री जबलपुर प्रवास में है और सिहोरा के बहुत पास है, सिहोरा आकर सिहोरा के वनवास का अंत करें और सिहोरा को जिला बनाने की सौगात दें।यह आह्वान पिछले दो वर्षों से सिहोरा को जिला बनाने की मांग पर चल रहेआंदोलन से सिहोरा वासियों ने की।

दो वर्षो से डटे 

सिहोरा जिला को सिहोरा के सम्मान का विषय बताते हुए सिहोरा वासी पिछले दो वर्ष से लगातार जिले के लिए आंदोलित है।विगत 16 और 17 अगस्त को संपूर्ण सफल बंद के बाद 18 अगस्त से क्रमिक भूख हड़ताल की जा रही है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आज 25 अगस्त को सिहोरा आगमन की खबर के बाद क्षेत्र में खासा उत्साह था पर ऐन वक्त पर कार्यक्रम संशोधित हो कटंगी हो गया। लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति के रामजी शुक्ला ने आशा व्यक्त की कि मुख्यमंत्री सिहोरा आकर या कटंगी या जबलपुर से ही सिहोरा को जिला घोषित करेंगे।

समर्थन ही सजा लगने लगी

भूख हड़ताल पर बैठे गायत्री परिवार के अध्यक्ष नरेंद्र गर्ग ने कहा कि जिस तरह से कांग्रेसी विधायकों वाले क्षेत्रों में मुख्यमंत्री घोषणाएं कर रहे है हम बीस वर्षो से भाजपा को चुनने वाले सिहोरा वासियों को लगने लगा है कि हमे मुख्यमंत्री को चुनने की ही सजा मिल रही है।

ये बैठे भूख हड़ताल पर 
गायत्री परिवार की ओर से भूख हड़ताल में गायत्री परिवार के अध्यक्ष नरेंद्र गर्ग, मनोहर लोधी, अजय कुमार विश्वकर्मा ,बलराम साहू, रामकुमार सेन और प्रकाश कुमार नायक हड़ताल पर बैठे।भूख हड़ताल पर बैठने और समापन पर उन्होंने पांच पांच बार गायत्री मंत्र का वाचन किया।

5 सितंबर को विशाल रैली 

समिति के संतोष पांडे,राजभान मिश्रा, सुशील जैन ने घोषणा की कि आगामी 5 सितंबर को सिहोरा में एक बार पुनः विशाल रैली निकालकर एस डी एम कार्यालय और विधायक कार्यालय का घेराव किया जाएगा।इसी दिन नगर के मीसाबंदी अपना सम्मान पत्र और सम्मान निधि सरकार को वापस लौटाएंगे।

Aditi News

Related posts