31.1 C
Bhopal
April 26, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, पशुपालन मंत्री श्री प्रेमसिंह पटैल पहुंचे तेंदूखेड़ा,मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के कार्यक्रम में हुए शामिल

पशुपालन मंत्री श्री प्रेमसिंह पटैल पहुंचे तेंदूखेड़ा,मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के कार्यक्रम में हुए शामिल

नरसिंहपुर। प्रदेश के पशु पालन एवं डेयरी, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री प्रेमसिंह पटैल शनिवार को जिले के भ्रमण के दौरान नगर परिषद तेंदूखेड़ा पहुंचे। श्री पटैल यहां मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के कार्यक्रम में शामिल हुए। मंत्री श्री पटैल ने अभियान की प्रगति की जानकारी ली और लोगों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश दिये।

इस मौके पर मंत्री श्री पटैल ने कहा ‍कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहना चाहिये। श्री पटैल ने गौसंरक्षण एवं गौसंवर्धन पर जोर दिया। यहां अध्यक्ष नगर परिषद तेंदूखेड़ा श्री विष्णु शर्मा ने नगर की आवश्यकताओं की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए विभिन्न प्रस्ताव का पत्र सौंपा। इस संबंध में मंत्री श्री पटैल ने आवश्यक कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया।

चांवरपाठा में मंत्री श्री पटैल द्वारा प्रस्फुटन समितियों के प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र वितरित

इसके पूर्व मंत्री श्री पटैल प्रस्फुटन समितियों की क्षमता वृद्धि के लिए चांवरपाठा के जनपद पंचायत सभाकक्ष में आयोजित दो दिवसीय विकासखंड स्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने यहां प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र वितरित किये। प्रशिक्षण का आयोजन मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के तत्वावधान में किया गया।

झौंतेश्वर पहुंचे मंत्री श्री पटैल

जिले के भ्रमण के दौरान प्रदेश के पशु पालन एवं डेयरी, सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण मंत्री श्री प्रेमसिंह पटैल झौंतेश्वर पहुंचे। उन्होंने यहां ब्रह्मलीन शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी की समाधि पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद श्री पटैल वृद्धाश्रम पहुंचे और वृद्धजनों से भेंट की। उन्होंने वृद्धजनों को माला पहनाकर स्वागत किया और फल भेंट किये। इसके पश्चात पशु पालन मंत्री श्री पटैल ने यहां गौशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां गौपूजन किया।

Aditi News

Related posts