24.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

जबलपुर,डेरी के सामने बैठकर गालीगलौज करने से मना करने पर चाकू से हमला कर हत्या करने वाले दोनों आरोपी युवक 24 घंटे के अंदर पुलिस गिरफ्त में

*डेरी के सामने बैठकर गालीगलौज करने से मना करने पर चाकू से हमला कर हत्या करने वाले दोनों आरोपी युवक 24 घंटे के अंदर पुलिस गिरफ्त में*

 

थाना अधारताल में दिनॉक 8-10-22 की रात्रि में मनोज पटेल उम्र 35 वर्ष निवासी बेलकम कालोनी पटेल नगर महाराजपुर अधारताल ने रिपेार्ट दर्ज करायी कि वह दूध डेरी का काम एंव ड्राईवरी करता है। उसकी मॉ सुशीला पटेल एवं भाई मनीष पटेल भी दूध डेरी का काम करते है तथा बावली तिराहा के पास परसराम स्कूल मोड पर प्रदीप दूध डेरी नाम से दुकान चलाते है। दिनॉक 7-10-22 को रात 9 बजे उसके मोबाईल पर विनीत ने फोन कर बताया कि तुम्हारी दुकान पर तुम्हारे छोटे भाई मनीष पटेल के साथ समीर एव साहिल मारपीट कर रहे है, जानकारी मिलने पर वह अपने देास्त के साथ अपनी दुकान पहुंचा दुकान में मॉ मिली, भाई मनीष नहीं था, मॉ से पूछा क्या हो गया तो मॉ ने बताया कि समीर एवं साहिल सामने स्थित मंदिर की पट्टी में बैठकर गालीगलौज करते है जिससे ग्राहकी में फर्क पड़ता है, इस कारण उसने दोनों को बैठने से मना किया था इसी बात पर से समीर एवं साहिल पटेल दोनों दुकान के काउंटर में आकर हाथ पटकते हुये गालीगलौज करने लगे तभी मनीष ने कहा कि मेरी मॉ के साथ गालीगलोज क्यों कर रहे हो इसी बात पर से दोनेा ने मनीष के साथ भी गालीगलौज की तथा साहिल ने झाडू के डण्डे से मनीष के साथ मारपीट की एवं समीर ने चाकू से हमला कर मनीष की जांघ में चोट पहुंचा दी, जान बचाकर मनीष दुकान से निकलकर भाग गया है, उसने अपने साथी से कहा कि मॉ को घर छोड दो मै भाई मनीष की तलाश करता हूॅ तो उसका दोस्त मॉ को लेकर घर चला गया, वह दुकान में ही था कुछ ही देर में समीर एवं साहिल पुनः उसकी दुकान पर आये और उसके साथ गालीगलौज करते हुये दोनो ने उसे थप्पड मारे तथा यह कहते हुये कि दुबारा दुकान नहीं खुलने देंगे की धमकी देते हुये दोनेा भाग गये। वह अपने दोस्तों के साथ आसपास अपने भाई को ढूंढने लगा जो नहीं मिला, भाई के न मिलने पर वह अपने घर जाने लगा तभी रास्ते मे देखा कि उसका भाई मनीष पटेल घायल अवस्था में पडा था जिसने बताया कि मुझे समीर ने चाकू से एवं साहिल ने झाडू के डण्डे से मारा है, वह अपने दोस्त के साथ भाई मनीष को विक्टोरिया ले कर पहुंचा जहॉ से प्राथमिक उपचार बाद मेडिकल कालेज के लिये रिफर कर दिया गया, भाई को मेडिकल कालेज लेकर पहुंचा जहॉ डाक्टर ने चैक कर उसके भाई मनीष पटेल उम्र 32 वर्ष को मृत घोषित कर दिया।

घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, सूचना पर पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक अधारताल श्रीमति प्रियंका करचाम एवं एसएफएल डॉ. नीता जैन मौके पर पहुंची। पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये धारा 294, 302, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।

 

*पुलिस अधीक्षक जबलपुर श्री सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.)* द्वारा आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री गोपाल खाण्डेल, नगर पुलिस अधीक्षक अधारताल श्रीमति प्रियंका करचाम के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी अधारताल श्री शैलेष मिश्रा के नेतृत्व में टीम गठित कर लगायी गयी।

गठित टीम द्वारा सरगर्मी से तलाश करते हुये आरोपी साहिल पटेल उम्र 19 वर्ष एवं समीर श्रीवास उम्र 19 वर्ष निवासी पटेल नगर महाराजपुर अधारताल को उस वक्त जब दोनों करोंदा बाईपास पर कहीं बाहर भागने की फिराक में खडे थे को घेराबंदी कर दबिश देते हुये अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करते हुये निशादेही पर घटना में प्रयुक्त चाकू जप्त कर दोनों आरेापियेां को प्रकरण में विधिवत गिरफ्तार करते हुये मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

 

*उल्लेखनीय भूमिका-* हत्या के आरोपियों को सरगर्मी से तलाश कर 24 घंटे के अंदर पकडने में थाना प्रभारी अधारताल श्री शैलेष मिश्रा के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक मोहन थापा, आरक्षक आशीष, इंद्रलाल, पंकज, विमल, इंद्र कुमार, इंद्रजीत की सराहनीय भूमिका रही।

Aditi News

Related posts