27.1 C
Bhopal
April 27, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

शाजापुर,खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करें- कलेक्टर जैन,समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्‍टर ने दिये निर्देश

शाजापुर। खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करें। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दिनेश जैन ने आज समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में जिला आपूर्ति अधिकारी को दिये। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अनुविभागीय अधिकारी श्री अजीत कुमार श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर सुश्री प्रियंका वर्मा, सीएमओ शाजापुर श्री भूपेन्द्र दीक्षित उपस्थित थे। साथ ही बैठक में वर्चुअल रूप से अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर श्री प्रकाश कस्बे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
    बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने जिला आपूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि खाद्यान्न वितरण में किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो, इसकी निगरानी रखें। जो लोग खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करते पाए जाते हैं तो उनके विरूद्ध कार्रवाई करें। उन्होंने सीएमएचओ एवं खाद्य निरीक्षक से खाद्य सामग्रियों में मिलावट नहीं हो, इसके लिए खाद्य सामग्री के नमूने लेकर जाँच करने की कार्रवाई करने के लिए कहा।  उन्होंने राजस्व अधिकारियों को चिट-फंड कंपनियों की संपत्ति की जप्ती की कार्रवाई करने के निर्देश दिये। आबकारी अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिले में अवैध शराब बिक्री करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करें। आयुष्मान कार्ड की समीक्षा करते हुए उन्होंने सीएमएचओ को सभी पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए कहा। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारी को नकली बीज-खाद विक्रय करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिये। साथ ही यह सुनिश्चित करें कि सभी पात्र किसानों को शासन की योजनाओं का लाभ मिले। इस मौके पर अपर कलेक्टर श्रीमती राय ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का संतुष्टि के साथ निराकरण करें।

Aditi News

Related posts