25.1 C
Bhopal
April 29, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए जनप्रतिधियों के साथ बैठक हुई संपन्न भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व ज़िले में होंगे विभिन्न कार्यक्रम

22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए जनप्रतिधियों के साथ बैठक हुई संपन्न

भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व ज़िले में होंगे विभिन्न कार्यक्रम

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम जी के स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व एवं 22 जनवरी को राज्य शासन के निर्देशानुसार विभिन्न कार्यक्रम एवं गतिविधियां सम्पादित की जायेगी। इन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विधायक श्री विश्वनाथ सिंह व श्री महेंद्र नागेश, कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले,ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष श्रीमती अनिता ठाकुर,नगरपालिका परिषद अध्यक्ष श्रीमती सुशीला ममार, महंत प्रीतमपुरी,नगर परिषद तथा जनपद पंचायत के अध्यक्षों और अधिकारियों की मौजूदगी में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जनप्रतिनिधियों के सुझाव व शासन के निर्देशानुसार समस्त कार्यक्रमों के सुचारू सम्पादन के लिए जिला, अनुविभाग तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को जनपद स्तर पर तथा नगरीय निकायों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को नोडल बनाया गया है। इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित कर उनकी सहभागिता की व्यवस्था बनाई गई है।

बैठक में बताया गया कि राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार जिलों में अलग- अलग स्थानों पर प्रभातफेरी एवं कलश यात्रा एक अभियान के रूप में 11 से 22 जनवरी तक जन अभियान परिषद के सहयोग से किया जायेगा। मंदिरों एवं उनके आसपास विशेष स्वच्छता अभियान 11 से 22 जनवरी तक चलाया जायेगा। मंदिर/ पवित्र नदियों/ जलाशयों में दीपदान एवं प्रकाश व्यवस्था 22 जनवरी को की जाएगी। शहरों एवं ग्रामों में रोशनी एवं हर घर दीप प्रज्जवलन 22 जनवरी को किया जाएगा। 11 से 22 जनवरी तक होने वाले समस्त गतिविधियों का व्यापक प्रचार- प्रसार एवं 22 जनवरी को श्रीराम की प्राण- प्रतिष्ठा का सजीव प्रसारण ज़िले के प्रमुख मंदिरों में एलईडी के माध्यम से किया जाएगा। स्थानीय कलाकारों एवं संस्थाओं से श्रीराम- जानकी जी से संबंधित चित्र, फिल्म, रंगोली आदि का प्रदर्शन किये जाने के साथ ही आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक परिचर्चा, नृत्य- नाटिका, भजन संध्या का आयोजन भी किया जाएगा।इसमें सभी जनप्रनिधियों ने ज़िलेवासियों से सहभागिता करने की अपील भी की है।

 

Aditi News

Related posts