37.1 C
Bhopal
May 3, 2024
ADITI NEWS
सामाजिक

नरसिंहपुर, 22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर धर्मगुरुओं के साथ बैठक संपन्न

22 जनवरी के कार्यक्रम को लेकर धर्मगुरुओं के साथ बैठक संपन्न

नरसिंहपुर। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम जी के स्वरूप की प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व एवं 22 जनवरी को राज्य शासन के निर्देशानुसार कार्यक्रमों एवं गतिविधियों का सम्पादन और जिला स्तरीय कार्ययोजन के लिए जिले के जनअभियान परिषद की नवांकुर संस्था, मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व विकास पाठ्यक्रम के परामर्शदाता, सक्रिय प्रस्फुटन समितियों के प्रतिनिधि, सामाजिक, धार्मिक के स्वेच्छिक संस्थओं के प्रतिनिधि एवं नगर के प्रमुख मंदिरों के संचालक व पुजारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्रीमती शीतला पटले की मौजूदगी में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में शासन के निर्देशानुसार समस्त कार्यक्रमों के सुचारू सम्पादन के लिए ज़िले के सभी धार्मिक, सामाजिक, स्वेच्छिक संस्थाओं के साथ धार्मिक स्थलों, मंदिरों के पुजारी व संचालक, रामायण/ दुर्गा/ गणेश/ रामधुन मण्डलियों के साथ आमजनों की व्यापक सहभागिता कराते हुए प्रत्येक पंचायत स्तर पर प्रभात फेरी, कलश यात्रा, दीप प्रज्ज्वलन, मंदिरों एवं धार्मिक स्थलों की स्वच्छता आदि गतिविधियों के संपादन के लिए निर्देशित किया।

बैठक में बताया गया कि जगह- जगह उत्‍साह व त्‍यौहार जैसा माहौल हो, इसकी कार्य योजना तैयार की जाये। जिले में जगह- जगह भजन- कीर्तन, रंगोली, रामचरित्र पाठ, राम कथा, मंदिरो की साफ- सफाई, दीपोत्‍सव आदि कार्यक्रम हो। सम्‍पूर्ण जगह दीपोत्‍सव जैसा वातावरण मनाने को कहा। दीपोत्‍सव के लिये आमजन को जागृत किया जाये। राम मंडलियों को स्‍थानीय कार्यक्रम के लिये प्रेरित किया जाये। प्रमुख मंदिरों में साफ- सफाई, रोशनी, दीप प्रज्‍वलन आदि के साथ ही भगवान श्री राम- जानकी आधारित सांस्‍कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जायें। 16 से 21 जनवरी तक विशेष सफाई अभियान चलाया जाये।

बैठक में गायत्री परिवार, प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, जयगुरुदेव स्थान, पतंजलि योग समिति, मधुर फाउंडेशन, सर्व ब्राह्मण कर्मकांड सभा, योग आयोग समिति, वरिष्ठ नागरिक मंच, पेंशनर समाज तथा भारत विकास परिषद के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Aditi News

Related posts