36.1 C
Bhopal
May 16, 2024
ADITI NEWS
क्राइम

छतरपुर, कट्टे की नोक पर व्यापारी से रंगदारी करने बाले बदमाश को कोतवाली टीआई अरविन्द्र कुजूर ने कट्टे के साथ पकड़ा

कट्टे की नोक पर व्यापारी से रंगदारी करने बाले बदमाश को कोतवाली टीआई अरविन्द्र कुजूर ने कट्टे के साथ पकड़ा

SP अमित सांघी के निर्देश पर हुई कार्यवाही,व्यापारियों ने कोतवाली टीआई का जताया आभार,विधानसभा निर्वाचन आदर्श आचार संहिता के दौरान थाना कोतवाली पुलिस की लगातार कार्यवाही जारी। 

रंगदारी दिखाते हुये व्यापारी से 5,000/- रूपये की माँग करने वाले आदतन अपराधी से कोतवाली पुलिस ने अवैध देशी कट्टा एवं कारतूस जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल ।

आदर्श आचार संहिता प्रभावशील होने के उपरांत अमित सांघी पुलिस अधीक्षक महोदय् छतरपुर के द्वारा आपराधिक गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों को चिन्हित कर उन पर प्रभावी कार्यवाही करने एवं आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन कराने हेतु जिले के समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

दिनाँक 03.11.2023 को फरियादी उम्र 48 वर्ष, निवासी हनुमान टौरिया के पीछे छतरपुर ने रिपोर्ट लेख कराई थी कि वह किराना की दुकान संचालित किये है दिनाँक 02.11.2023 की रात्रि में आरोपी निवासी बालाजीपुरम छतरपुर के द्वारा अपने हाथ में कट्टा लेकर उसकी दुकांन पर आकर रंगदारी दिखाते हुये 5,000/- रूपये की माँग की गई व्यापारी के द्वारा पैसा न देने पर उसकी दुकान जला देने की धमकी देकर उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी गई। रिपोर्ट पर थाना कोतवाली छतरपुर में अप.क्र.-830/23, धारा-294,323,327,506 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विक्रम सिंह अति. पुलिस अधीक्षक छतरपुर एवं अमन मिश्रा नगर पुलिस अधीक्षक छतरपुर के मार्गदर्शन में निरी. अरविंद कुमार कुजूर थाना प्रभारी कोतवाली छतरपुर के द्वारा गठित कोतवाली पुलिस टींम ने बीट भृमण के दौरान दिनाँक 03.11.2023 को मुखबिर की सूचना पर बालाजीपुरम छतरपुर में आरोपी उम्र 32 वर्ष, निवासी बालाजीपुरम छतरपुर के द्वारा अवैध रूप से एक 315 बोर का देशी कट्टा एवं एक 315 बोर का जिंदा कारतूस कीमती करीबन 6150/- रूपये के लिये हुये रँगे हाथों पकड़े जाने पर उक्त कट्टा एवं कारतूस जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर थाना कोतवाली छतरपुर में अप.क्र.-833/23, धारा-25/27 आयुध अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

उक्त दोनों प्रकरणों में आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। न्यायालय द्वारा आरोपी को जेल भेजा गया है। आदतन अपराधी उम्र 32 वर्ष, निवासी बालाजीपुरम छतरपुर का कई वर्षों से आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है जिसके विरूद्ध सभी प्रकार के संगीन अपराध पंजीबद्ध होकर न्यायालय विचाराधीन है। उक्त अपराधी वर्ष 2018 से हत्या के केस में बंद था जो इसी वर्ष माह सितंबर में जेल से रिहा हुआ है। उक्त आदतन अपराधी के विरूद्ध एन.एस.ए. की कार्यवाही की जा रही है।

इनकी रही अहिम भूमिका

अरविंद कुमार कुजूर, थाना प्रभारी कोतवाली छतरपुर, उनि. प्रमोद रोहित, प्रधान आरक्षक-राजेश पाठक, पवन कुमार, आरक्षक-आनंद पटेल, रूपेश सूत्रकार, अजय मिश्रा एवं प्रधान आरक्षक चालक-अशोक तिवारी के द्वारा आदर्श आचार संहिता के दौरान आरोपी के कब्जे से बिना लायसंसी हथियार कट्टा एवं कारतूस जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

Aditi News

Related posts